x
cart-added The item has been added to your cart.
x

September Monthly Horoscope 2022, September Masik Rashifal : Masik Rashifal for All Rashi in Hindi | मासिक राशिफल सितंबर 2022

सितंबर 2022 राशिफल मेष

पति-पत्नी अपने बंधन में अधिक एकता का आनंद ले सकते हैं, जो एक उत्कृष्ट वैवाहिक संबंध सुनिश्चित कर सकता है। इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी दिख रही है। सरकारी नौकरी वाले लोगों के कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना है। जो लोग विदेशी भूमि से जुड़े निर्यात और आयात व्यवसायों में लगे हैं, वे अपने उद्योगों से अच्छा मुनाफा कमाने की उम्मीद कर सकते हैं। मेष राशि के जातकों को निजी नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। इस महीने आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं का अनुभव हो सकता है, और ये विशेष रूप से आंतों से संबंधित हो सकते हैं। स्कूली छात्रों के अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना है। मासिक राशिफल भविष्यवाणियां AstroVed.com के विशेषज्ञ ज्योतिषियों द्वारा की जाती हैं
2022 Aries September masik rashifal

सितंबर 2022 राशिफल वृषभ

प्रेम संबंधों में रहने वालों को अपने प्रियतम के साथ बहुत सामंजस्य बिठाने की संभावना है। नया घर खरीदने के लिए यह महीना आदर्श नजर आ रहा है। निजी क्षेत्र में काम करने वालों के लिए काम के सिलसिले में दूसरे स्थान पर शिफ्ट होने की संभावना है। नए व्यावसायिक उपक्रमों के लिए बड़ा निवेश करने से भविष्य में महत्वपूर्ण लाभ मिल सकता है। निजी क्षेत्रों में काम करने वाले वृषभ पेशेवर अपनी भविष्य की योजनाओं और अपने वरिष्ठों के साथ अपनी पेशेवर संभावनाओं में सुधार के बारे में चर्चा कर सकते हैं। इस महीने आप किसी बड़ी स्वास्थ्य संबंधी चिंता से पीड़ित नहीं हो सकते हैं, लेकिन आपको खांसी, जुकाम आदि जैसी छोटी-मोटी असुविधाएं होने की भी संभावना हैं। स्कूली छात्रों के लिए एकाग्रता में चूक से विचलित होने की संभावना है।
2022 Taurus September masik rashifal

सितंबर 2022 राशिफल मिथुन

युवाओं के लिए प्रेम संबंध मधुर और सुखद हो सकते हैं। आपका वित्त आशाजनक प्रतीत होता है और इसमें वृद्धि होने की संभावना है। सरकारी नौकरी में लगे लोग अपनी नौकरी में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। वे अपने उच्च अधिकारियों के साथ भी अच्छे संबंध विकसित कर सकते हैं। व्यवसायी आत्मविश्वास के साथ कार्य कर सकते हैं, नेतृत्व की स्थिति में आकर और उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकते हैं। निजी क्षेत्रों में कार्यरत मिथुन पेशेवरों के लिए कार्यस्थल पर अपने वरिष्ठों के साथ कुछ मुद्दों को विकसित करने की संभावना है। इस महीने आपका स्वास्थ्य उत्तम दिख रहा है, हालांकि आप नर्वस या तनाव महसूस कर सकते हैं। शिक्षकों और माता-पिता के पास स्कूली छात्रों के लिए प्रोत्साहन के शब्द हो सकते हैं, जो उनकी पढ़ाई में उत्कृष्ट योगदान दे सकते हैं।
2022 Gemini September masik rashifal

सितंबर 2022 राशिफल कर्क

यह महीना उन लोगों के लिए उपयुक्त प्रतीत होता है जो अपने दिल में प्यार की मनोरंजक भावनाओं को अपने प्रेम हितों के लिए व्यक्त करना चाहते हैं। आप शेयर बाजार में निवेश कर सकते हैं और इस महीने अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। काम का दबाव आपके लिए अधिक तनाव का कारण बन सकता है। इस दौरान विज्ञापनों में काम करने वाले और कमीशन या ब्रोकरेज को शामिल करने वाले साझेदारी व्यवसायों में अधिक लाभ कमाने की उम्मीद कर सकते हैं। भवन निर्माण करने वाले संगठनों में काम कर रहे कर्क राशि के पेशेवर महत्वपूर्ण लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। आप अपच या आंतों से संबंधित बीमारियों से ग्रसित हो सकते हैं। स्कूली छात्र स्कूल में कई नई और मूल्यवान चीजें सीख सकते हैं।
2022 Cancer September masik rashifal

सितंबर 2022 राशिफल सिंह

प्रेम संबंध रखने वालों के लिए पिकनिक या मौज-मस्ती के लिए यात्रा पर जाने के लिए यह महीना सही समय प्रतीत होता है। सिंह राशि के लोगों के लिए साझेदारी व्यवसाय करने की संभावनाएं है जिससे आपको बेहतर धन प्रवाह मिलने की संभावना है। सरकारी नौकरी करने वालों का व्यक्तित्व कौशल और कार्य कुशलता अब और अधिक स्पष्ट रह सकती है। व्यवसायियों के लिए यह एक उत्कृष्ट महीना प्रतीत होता है। आप किराना व्यापार में अधिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। निजी नौकरियों में काम कर रहे सिंह राशि के जातकों को कार्यभार में वृद्धि का सामना करना पड़ सकता है। अब आपको अपनी फिटनेस पर ध्यान देना पड़ सकता है। कुछ लोग गुर्दे से संबंधित स्वास्थ्य स्थितियों से पीड़ित हो सकते हैं। स्कूली छात्र कुछ वैज्ञानिक सिद्धांतों के बारे में ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं, जो उन्हें अपनी परीक्षाओं को पास करने में मदद कर सकते हैं।
2022 Leo September masik rashifal

सितंबर 2022 राशिफल कन्या

विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को अब उपयुक्त जीवन साथी मिल सकता है। साझेदारी के कारोबार में लगे लोगों के लिए आर्थिक रूप से अनुकूल समय हो सकता है। इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग क्षेत्र में निजी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को विदेशों में उपयुक्त रोजगार मिल सकता है। व्यवसायी अपने वित्त के मामले में अच्छी प्रगति कर सकते हैं। निजी क्षेत्र के कन्या पेशेवर कार्यस्थल पर सहज महसूस कर सकते हैं। ऋण और संबंधित मुद्दे अवसाद और नींद न आने का कारण बन सकते हैं। स्कूली छात्रों को अल्सर और अपच की समस्या हो सकती है। इसलिए, उन्हें अपने सेवन से सावधान रहना पड़ सकता है।
2022 Virgo September masik rashifal

सितंबर 2022 राशिफल तुला

विवाहित जोड़ों के बीच अधिक एकता हो सकती है, जिससे उनके वैवाहिक बंधन में सुधार हो सकता है। घर की पेंटिंग और रख-रखाव में खर्चा हो सकता है। निजी कंपनियों में कार्यरत लोग अपने वरिष्ठों की मदद से काम में लाभ कमा सकते हैं। पार्टनरशिप बिजनेस चलाने वालों को टर्निंग प्वाइंट देखने को मिल सकता है। तुला राशि के पेशेवरों के लिए यह महीना आदर्श है, जो अपने दम पर व्यावसायिक उद्यम शुरू करना चाहते हैं, उन्हें लॉन्च करना चाहते हैं। ऑफिस में काम का भारी बोझ आपकी सेहत को प्रभावित कर सकता है। स्कूली छात्रों के लिए ध्यान भंग होने और उनकी एकाग्रता में चूक होने की संभावना है।
2022 Libra September masik rashifal

सितंबर 2022 राशिफल वृश्चिक

प्रेम संबंधों और शादी की प्रतीक्षा कर रहे लोगों के लिए विवाह फलदायी हो सकता है। इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति आशाजनक दिख रही है जब आप अधिक आय प्राप्त कर सकते हैं। न्याय विभाग में कार्यरत सरकारी नौकरी करने वाले लोग वेतन वृद्धि के साथ-साथ नौकरी में पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं। व्यवसायियों को मुनाफे के संबंध में अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं। निजी क्षेत्र में कार्यरत वृश्चिक पेशेवर अपने काम में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं और अपने वरिष्ठों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। इस महीने आपका स्वास्थ्य अच्छा दिखाई दे रहा है, हालांकि आप अभी भी कुछ चिंतित और तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं। स्कूली छात्र अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं और सफल हो सकते हैं।
2022 Scorpio September masik rashifal

सितंबर 2022 राशिफल धनु

धनु राशि वालों को सितंबर में अपने व्यवसाय या पेशे में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। प्रेमी अपने प्रियतम के साथ सौहार्दपूर्ण बंधन का आनंद ले सकते हैं। इस महीने आपके लिए एक बेहतर धन प्रवाह हो सकता है। निजी नौकरियों में कार्यरत धनु राषि के लोगों के लिए यह सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक क्षमता में महत्वपूर्ण निर्णय लें, अपने निर्णयों के पक्ष और विपक्ष को ध्यान से देखें और उसके बाद ही निर्णय लें। बड़े चीनी संयंत्रों के साथ उद्योग चलाने वाले धनु पेशेवर प्रतिस्पर्धा को दूर करने और विजयी होने में सक्षम हो सकते हैं। इस महीने दांत या कान का दर्द आपको परेशान कर सकता है और परेशानी का कारण बन सकता है। स्कूली छात्र अपने पाठ के लिए अधिक समय दे सकते हैं और अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं।
2022 Sagittarius September masik rashifal

सितंबर 2022 राशिफल मकर

विवाहित जोड़े सौहार्दपूर्ण संबंध का आनंद ले सकते हैं। वर्तमान समय आपके वित्त में उतार-चढ़ाव का संकेत देता है। निजी क्षेत्र में कार्यरत लोगों को काम का माहौल अनुकूल लग सकता है। सब्जियों और फलों का व्यापार करने वाले व्यापारी अपने आर्थिक परिदृश्य में उल्लेखनीय सुधार देख सकते हैं। निजी क्षेत्र में कार्यरत मकर राशि के पेशेवरों को अपने वरिष्ठों से प्रशंसा मिल सकती है। अब आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना पड़ सकता है। आप में से कुछ लोग गुर्दे से संबंधित जटिलताओं से पीड़ित हो सकते हैं। इंजीनियरिंग और विज्ञान स्ट्रीम में छात्र अपनी परीक्षा अच्छी तरह से लिख सकते हैं और उच्च अंक प्राप्त कर सकते हैं।
2022 Capricorn September masik rashifal

सितंबर 2022 राशिफल कुंभ

प्रेम संबंध आनंदमय हो सकते हैं, और प्रेमियों के लिए बाहरी पिकनिक पर जाने और आनंद लेने के लिए यह सही महीना लगता है। पति-पत्नी संयुक्त रूप से शेयर बाजार और क्रिप्टोकरेंसी जैसे सट्टा ट्रेडों में निवेश कर सकते हैं और अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर पहचान हासिल करने के लिए अधिक प्रयास करने पड़ सकते हैं। सोने और प्लेटिनम या संबंधित उद्योगों में काम करने वाले व्यवसाय अधिक लाभ अर्जित कर सकते हैं। उच्च शिक्षा विभागों और चिकित्सा या तकनीकी क्षेत्रों में कार्यरत कुंभ पेशेवर अपने-अपने क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। इस महीने आप सिरदर्द, सर्दी या बुखार जैसे शारीरिक विकारों से पीड़ित हो सकते हैं। स्कूली छात्रों में बेहतर अवशोषण क्षमता हो सकती है, इससे उन्हें अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करने और उच्च अंक प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।
2022 Aquarius September masik rashifal

सितंबर 2022 राशिफल मीन

योग्य जीवन साथी की तलाश के लिए पात्र मीन राशि के जातकों के लिए सितंबर 2022 आदर्श महीना है। पति-पत्नी के बीच छोटी-छोटी बातों पर भी अनबन होने की संभावना है। आपकी आर्थिक स्थिति अभी उत्तम दिखाई दे रही है। अंशकालिक व्यावसायिक अवसरों के कारण आपकी आय में भी वृद्धि हो सकती है। सरकारी कर्मचारियों को अपनी नौकरी में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। साझेदारी व्यवसाय चलाने वाले नए व्यापारिक समझौते कर सकते हैं और उनके माध्यम से अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। निजी क्षेत्र में काम करने वाले मीन राशि के पेशेवरों के लिए एक महत्वपूर्ण व्यवसाय या पेशेवर अवसर की प्रतीक्षा है। इस महीने आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई गंभीर चिंता होने की संभावना नहीं है। इंजीनियरिंग के छात्र अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता की उम्मीद तभी कर सकते हैं जब वे अपने पाठों के लिए अधिक समय दें और कठिन अध्ययन करें।
2022 Pisces September masik rashifal

नवीनतम ब्लॉग्स

  • देवी चंद्रिका मंदिर का महत्व, इतिहास और निमार्ण से जुड़ी महत्वपूर्ण कथा
    गोमती नदी के किनारे स्थित चंद्रिका देवी मंदिर, लखनऊ के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित तीर्थ स्थलों में से एक है। देवी दुर्गा का सम्मान करते हुए, यह 300 वर्षों से अधिक के इतिहास को समेटे हुए है। शहर के केंद्र से 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित, यह मंदिर कालजयी भव्यता दर्शाता है। एक […]13...
  • जानिए रक्षा सूत्र मंत्र और माता लक्ष्मी व रक्षस राजा बलि की कथा
    रक्षा बंधन के महत्व के संबंध में सबसे दिलचस्प किंवदंतियों में से एक देवी लक्ष्मी और राजा बलि की कहानी है। हम सभी जानते हैं कि राखी का उत्सव वास्तव में पवित्र है। इस दिन, बहनें अपने भाइयों को उनकी सुरक्षा के लिए राखी बांधती हैं, वह उनके अच्छे भाग्य और अच्छे स्वास्थ्य के लिए […]13...
  • जानिए माता ललिता के अवतरण की कथा और उनकी महिमा
    ब्रह्माण्ड पुराण में ललितोपाकायन के 36वें अध्याय में पाया जाने वाला श्री ललिता सहस्रनाम, 1000 नामों के माध्यम से श्री ललिता की महिमा का बखान करने वाला एक गहन भजन है, जो उन्हें दिव्य माँ, शक्ति के अवतार के रूप में प्रतिष्ठित करता है। इसे हयग्रीव द्वारा श्री महाविष्णु के अवतार अगस्त्य महर्षि को दी […]13...