Invoke the Goddess of Wealth - Mahalakshmi’s Power Day to Attain Wealth, Prosperity, Growth, Auspiciousness & Success Join Now!
राहु केतु गोचर रिपोर्ट | Rahu Ketu Gochar Report In Hindi
x
x
x
cart-addedThe item has been added to your cart.

राहु केतु गोचर

निजीकृत राशिफल रिपोर्ट

राहु-केतु का मेष और तुला राशि में गोचर -अचानक अप्रत्याशित परिवर्तन, नए अवसर और संभावनाएं लेकर आता है।

राहु-केतु हमेशा वक्री गति में चलते हैं, और राहु-केतु का गोचर 12 अप्रैल 2022 से क्रमशः मेष और तुला राशि में होने है।राहु और केतु के इस गोचर से 30 अक्टूबर 2023 तक जीवन में कुछ संघर्ष और अप्रत्याशित रूप से अचानक तेज बदलाव आ सकते हैं। राहु-केतु हमेशा अभूतपूर्व और त्वरित तरीके से परिणाम देते हैं। इस गोचर के परिणाम कई लोगों के लिए मिले-जुले लेकिन कुल मिलाकर सकारात्मक रहेंगे। कुछ नई चुनौतियां होंगी और सांसारिक मामलों में नए आकर्षक अवसरों की भरमार रहेगी।

2022-2023 में राहु-केतु का आगामी गोचर आपके लिए कैसा रहने वाला है?

राहु का मंगल की अपनी राशि मेष में गोचर और केतु का शुक्र की अपनी राशि तुला में गोचर सांसारिक व भौतिकवादी गतिविधियों और आध्यात्मिक उन्नति के संबंध में जीवन में एक अच्छा संतुलन लाएगा। राहु और केतु भी कर्म ग्रह हैं जो अच्छे और बुरे दोनों परिणाम लाते हैं। पुरस्कार और कष्ट दोनों अप्रत्याशित रूप से अचानक आएंगे। राहु बदमाशी या पीड़ा के माध्यम से सांसारिक इच्छाओं को पूरा करने की इच्छा देता है वहीं केतु परीक्षणों और कलेश के माध्यम से शिक्षा और आध्यात्मिक उन्नयन प्रदान करता है।

मेष राशि में जाने पर राहु इन स्थानों पर दृष्टि डालेगा।

  • सिंह – प्रेम, भाग्य, रचनात्मकता, शिक्षा और मनोरंजन का पंचमभाव।
  • तुला – विवाह, व्यापार, साझेदारी, व्यवहार और सार्वजनिक छवि का सप्तम भाव।
  • धनु – भाग्य, धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों, उच्च शिक्षा, बुद्धि और विदेश यात्रा का नौवां घर।
तुला राशि में जाने पर केतु इन स्थानों पर दृष्टि डालेगा।

  • मेष – स्थिति, छवि, स्वास्थ्य और समृद्धि का प्रथम भाव।
  • कुंभ – महत्वाकांक्षाओं, इच्छाओं की पूर्ति, कमाई, संपर्क और मित्रता का 11 वां घर।
  • मिथुन – संचार का तीसरा भाव, कार्य वातावरण, मित्र, सहकर्मी और भाई-बहन।

चूंकि दोनों ग्रह वक्री गति में एक साथ एक अक्ष पर गति करेंगे,इसलिए जीवन के आध्यात्मिक और भौतिक पहलुओं की ओर झुकाव बढ़ने कीसंभावना है। प्रेम, विवाह, सामाजिक स्थिति, धन, कमाई, धार्मिक व आध्यात्मिक ज्ञान,विदेश यात्रा, उच्च शिक्षा, रचनात्मकता, कलात्मक गतिविधियां, खेल गतिविधियां, संचारके क्षेत्र पिछले वर्षों की तुलना में अधिक सक्रिय रहेंगे। राहु-केतु2022-2023 में अपनी गति के माध्यम से इन क्षेत्रों में मुख्य रूप से अच्छे और बुरे प्रभाव देंगे।

रिपोर्ट की अनूठी विशेषताएं

निजीकृत

निजीकृत

राहु-केतु व्यक्तिगत रिपोर्ट विशेष रूप से आपके लिए तैयार की गई है, और इस ग्रह के गोचर के आपके लिए क्या है, इसके विस्तृत प्रभावों पर प्रकाश डाला गया है।

विस्तृत विश्लेषण

विस्तृत विश्लेषण

राहु-केतु के मेष और तुला राशि में गोचर के दौरान, ये ग्रह अपनी गोचर राशि में विभिन्न नक्षत्रों में गोचर करेंगे। इसलिए, हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी आपको आपकी कुंडली का गहन विश्लेषण देंगे और इन नक्षत्रों के आधार पर और आपकी जन्म कुंडली के आधार पर नक्षत्र स्वामी की स्थिति के आधार पर भविष्यवाणियां देंगे।

ग्रहों की अवधि का प्रभाव

ग्रहों की अवधि का प्रभाव

रिपोर्ट में इस राहु-केतु गोचर के दौरान आपकी वर्तमान अवधि जैसे महादशा और अंतर्दशा या भुक्ति का प्रभाव भी शामिल होगा।

गोचर के दौरान क्या करें और क्या न करें

गोचर के दौरान क्या करें और क्या न करें

राहु-केतु जिस घर में गोचर कर रहे हैं और जिन घरों को वे गोचर अवधि के दौरान देखते हैं, उनके माध्यम से अपनी व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त करें और तत्काल मार्गदर्शन के लिए अपनी जन्म कुंडली में देखें।

गोचर सारांश

गोचर सारांश

तत्काल मार्गदर्शन के लिए इस गोचर के सकारात्मक और नकारात्मक समय के साथ-साथ इसके लाभकारी और हानिकारक प्रभावों का एक त्वरित सारांश।

सरल घरेलू उपचार

सरल घरेलू उपचार

हमारे ज्योतिषी सकारात्मक प्रभावों को बढ़ावा देने और इस गोचर के प्रतिकूल प्रभावों को कम करने के लिए सरल और व्यक्तिगत घरेलू उपचार सुझाते हैं।

राहु-केतु गोचर 2022-2023 रिपोर्ट
2022-2023 की भविष्यवाणी रिपोर्ट

प्रत्येक व्यक्ति की जन्म कुंडली विशेष होती है। इसलिए, आपकी जन्म कुंडली में राहु-केतु की स्थिति और गरिमा के आधार पर, यह गोचर प्रभाव और इसका प्रभाव हर व्यक्ति पर अलग-अलग होगा। आपकी व्यक्तिगत राहु-केतु गोचर रिपोर्ट 2022-2023 में इस विशेष पारगमन के दौरान आपके सामने आने वाले अवसरों और चुनौतियों को समझने में आपकी सहायता करेगी। रिपोर्ट में इस गोचर के कारण आने वाली बाधाओं और कठिनाइयों को दूर करने के उपाय भी सुझाए जाएंगे।

नोट – कृपया रिपोर्ट देने के लिए कम से कम 7-10 कार्य दिवसों का समय दें