Invoke the Goddess of Wealth - Mahalakshmi’s Power Day to Attain Wealth, Prosperity, Growth, Auspiciousness & Success Join Now!
मेष राशि शनि गोचर 2022 | Mesh Rashi Shani Gochar 2022 | AstroVed.com
x
x
x
cart-addedThe item has been added to your cart.

कुंभ राशी में शनी का गोचर 2023

मेष राशी

शनि गोचर 2023

मेष राशि पर प्रभाव
मेष सामान्य फल

शनि का कुंभ में गोचर मेष राशि में जन्म लेने वाले जातकों के लिए आपकी चंद्र राशि के 11वें भाव में होने वाला है। मकर राशि से कुम्भ राशि में यह गोचर 17 जनवरी 2023 को होगा और यह 31 मार्च 2025 तक कुंभ राशि में रहेगा। इस बार यह गोचर 26 महीने तक चलने वाला है। शनि आपकी चंद्र राशि से क्रमशः दसवें और ग्यारहवें भाव का स्वामी होगा है।

शनि आपको अपने द्वारा निर्धारित लक्ष्यों के प्रति जिम्मेदार और जागरूक होने की आवश्यकता होगी और आप उनका पीछा कैसे कर रहे हैं। शनि आपकी चंद्र राशि से 11वें भाव में गोचर कर रहा है जो आपके सपनों, लक्ष्यों और इच्छाओं का प्रतीक है। 11वां भाव लाभ के विस्तार से संबंधित है। इस अवधि के दौरान, आपको सावधानी पूर्वक यह समझने की आवश्यकता है कि आप क्या चाहते हैं, आपका उद्देश्य क्या है और आप इसे कैसे प्राप्त करना चाहते हैं। इस दौरान संभावना है कि आपके पास कुछ खास मौके आएं, लेकिन उनका लाभ उठाने के लिए लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। इस अवधि के दौरान आपके लिए यह जानना अच्छा होगा कि शनि को अहंकार पसंद नहीं है, इसलिए इस अवधि के दौरान, अपने जीवन में होने वाले सभी अवसरों और सफलता के लिए सर्वशक्तिमान परमात्मा के प्रति आभारी रहें।

मेष कार्यक्षेत्र

मेष राशि के जातकों पर काम का भारी बोझ रह सकता है। लेकिन आपकी कमाई भी अच्छी हो सकती है। आपको मिलने वाले अवसरों का लाभ उठाना चाहिए और अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन करना चाहिए, हालांकि इस दौरान कुछ बाधाएं आ सकती हैं जो आपके विकास पर असर डाल सकती हैं। हालांकि, आप स्थिति पर काबू पा सकते हैं। करियर की संभावनाएं उज्ज्वल दिख रही हैं, और आप पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं। यदि आप कोई व्यवसाय चला रहे हैं तो आमदनी और लाभ में वृद्धि होने की संभावना है।

मेष प्यार और शादी

सामान्य तौर पर, आप सामाजिक रूप से सक्रिय हो सकते हैं। आपके मित्र और सहयोगी आपके जीवन में एक प्रमुख भूमिका निभा सकते है। आप एक गहरे और सार्थक संबंध की तलाश करेंगे जहां आप मूल्यों और विचारों को साझा करते हैं। इस साल आपको वह व्यक्ति मिल सकता है जिसके साथ आप अपना शेष जीवन बिताना चाहते हैं। बड़े भाइयों का सहयोग मिलेगा। कभी-कभी आपके अपने बच्चों के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं। यदि आप एक अच्छा रिश्ता बनाए रखना चाहते हैं तो उनके साथ लचीला होने का प्रयास करें।

मेष प्यार और शादी

हालांकि इस दौरान आपके वैवाहिक जीवन में कुछ बाधाएं और समस्याएं आ सकती है। जो लोग शादी करना चाहते हैं वे कुछ देरी और बाधाओं के बावजूद शादी के बंधन में बंधने में सक्षम होंगे जो अपरिहार्य हैं इस समय धैर्य शांति की कुंजी हो सकती है। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें अपने प्रियजनों के साथ लचीला रवैया बनाए रखना चाहिए अगर वे घर में शांति और सद्भाव चाहते हैं।

मेष वित्तीय स्थिति

इस वर्ष, वित्तीय पहलू अच्छे दिख रहे हैं क्योंकि शनि का गोचर लाभ के लिए जाने जाने वाले 11वें घर में है। यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और अपने निवेश के लिए स्पष्ट योजनाएं बनाते हैं, तो आप अच्छा मुनाफा कमा सकते है। हालांकि आपको रिटर्न मिलने में देरी हो सकती है। वित्तीय स्थिति मजबूत हो सकती है, और आप संपत्ति और बचत में निवेश करने में सक्षम होंगे। फलदायी परिणामों को आकर्षित करने के लिए स्पष्ट दृष्टि रखें और उसके अनुसार लक्ष्य निर्धारित करें।

मेष शिक्षा

इस अवधि के दौरान कुछ लोगों का ध्यान भंग हो सकता है, इसलिए बच्चों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है। निरंतर प्रयास और समर्पण उन्हें अपने लक्ष्य तक पहुंचा सकता है। कुछ लोगों को उनकी अपेक्षाओं के अनुसार अपना पसंदीदा पाठ्यक्रम मिल सकता है। कुछ भविष्य के अध्ययन के लिए विदेश जा सकते हैं, और उनका दृष्टिकोण अच्छा दिखता है। प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वालों को सफलता प्राप्त करने के लिए 100 प्रतिषत प्रयास करने की आवश्यकता है।

मेष स्वास्थ्य

यह गोचर अच्छे स्वास्थ्य की ओर संकेत करता है। वर्क-लाइफ बैलेंस रखने की कोशिश करें और फिजिकल एक्टिविटीज में हिस्सा लें। बड़ों को सलाह दी जाती है कि वे अपने भोजन में शामिल वस्तुओं की निगरानी करें। अपने आहार में अधिक साग शामिल करें। आपको एक उचित आहार योजना बनानी चाहिए और अपना भोजन सही समय पर लेना चाहिए। खूब पानी पिएं और फल ज्यादा खाएं। साथ ही योग और मेडिटेशन करें।

मेष उपाय

किसी भी दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों को शुरू करने से पहले प्रतिदिन भगवान गणेश की पूजा करें।

शनिवार के महीने में एक बार शनिदेव को तिल के तेल का अभिषेक करें।

अपनी क्षमता के अनुसार वृद्धाश्रमों के लिए संभावित सहायता प्रदान करें

VEDIC NEW YEAR HOMA
हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें

यह ज्योतिष परामर्श आपको यह समझने में मदद करता है कि व्यक्तिगत स्तर पर शनि पारगमन आपको कैसे प्रभावित करता है और यह तय करने के लिए कि कब काम करना है और कब इंतजार करना है।

शनि गोचर 2023

आपकी व्यक्तिगत रिपोर्ट को यह पता लगाने का आदेश दें कि शनि का पारगमन 2023 आपके चंद्रमा के संकेत के आधार पर आपके जीवन के प्रमुख पहलुओं को कैसे प्रभावित करता है।

शनि गोचर 2023 के लिए उपाय

शनि यज्ञ आपको धन, भाग्य और सफलता में सुधार करने के लिए शनि का आशीर्वाद प्राप्त करने में मदद करता है।

शनि का गोचर 2023

चन्द्र राशी राशीफल