x
cart-added The item has been added to your cart.
x

July Monthly Horoscope 2020, July Masik Rashifal : Masik Rashifal for All Rashi in Hindi | मासिक राशिफल जुलाई 2020

मेष राशीफल जुलाई 2020

मेष राशि के जातकों को इस माह में जो कुछ भी होगा, उससे सावधान रहना होगा। आपमें साहस और आत्मविश्वास की कमी हो सकती है, और कई बार भ्रमित भी हो सकते हैं। भाई-बहनों के साथ व्यवहार करते समय भी आपको सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। धन का प्रवाह शानदार हो सकता है। पारिवारिक जीवन भी, शायद सुखद हो, और जीवनसाथी के बीच तालमेल रहेगा। आप विशेष रूप से महिलाओं से कई लाभ और खुशी की उम्मीद कर सकते हैं। आप अपने लक्ष्यों तक पहुँचने के लिए बहुत प्रयास कर सकते हैं, और अपनी आकांक्षाओं को पूरा भी कर सकते हैं। आपका व्यवसाय भी आपके लिए अत्यधिक लाभदायक साबित होने की संभावना है। साथ ही, सरकार से संबंधित कार्य या सौदे आपके लाभ के लिए काम कर सकते हैं। आप आध्यात्मिकता में अधिक रुचि विकसित कर सकते हैं। अपने जीवन की समस्याओं को हल करने के लिए हमारी सलाह लें वैदिक ज्योतिष.

Aries July mashik rashifal

वृषभ राशीफल जुलाई 2020

वृषभ राशि के लोग इस महीने कुछ लाभदायक अनुकूल घटनाओं की उम्मीद कर सकते हैं। आपका व्यवसाय आपको लाभ दे सकता है, और पैतृक सम्पति से संबंधित विवाद समाप्त हो सकते हैं। आपके पिता अच्छा स्वास्थ्य रख सकते हैं, जबकि बच्चे पढ़ाई में अच्छा कर सकते हैं। और ये आपकी खुशी में योगदान दे सकते हैं। आपकी मान-प्रतिष्ठा भी अब बढ़ सकती है। आपमें से कुछ के लिए कुछ अनुकूल परिवर्तन लेने की संभावना भी है। पारिवारिक जीवन भी, बहुत शांतिपूर्ण नहीं रह सकता है, और इसलिए, आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने भाषण में विवेकशील रहें और अनावश्यक बातचीत से बचें। आय औसत हो सकती है, जबकि आपको बाहरी यात्रा पर अधिक खर्च करना पड़ सकता है। आप में से कुछ लोग काम में बाधाओं का सामना कर सकते हैं, लेकिन ये अल्पकालिक हो सकते हैं। कुछ छोटे स्वास्थ्य मुद्दों के लिए भी संभावनाएं हैं, इसलिए कृपया ध्यान रखें। हमारे माध्यम से जाओ राशिफल हमारे माध्यम से जाओ.

Taurus July mashik rashifal

मिथुन राशीफल जुलाई 2020

यह मिथुन-राशी लोगों के लिए जटिलताओं का महीना साबित हो सकता है। पैसों के मामलों में दूसरों के साथ मनमुटाव हो सकता है। आप आम तौर पर भ्रमित हो सकते हैं, और आपके विचारों या कार्यों में बहुत स्पष्टता नहीं हो सकती है। ये सभी नौकरी या व्यवसाय में आपके प्रदर्शन को बाधित कर सकते हैं। आप कमजोरी से भी पीड़ित हो सकते हैं। इसलिए, आपकी शारीरिक और मानसिक स्थिति दोनों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। खर्च भी बढ़ सकते हैं, और ये मुख्य रूप से बच्चों के कारण हो सकते हैं। इसलिए, आपको उन्हें नियंत्रित रखने के लिए व्यय को प्रतिबंधित करना पड़ सकता है। शत्रुओं से भी परेशानी हो सकती है। लेकिन फिर भी, आपको इन सभी समस्याओं को संभालने और दूर करने में सक्षम होना चाहिए। आप अपने प्रयासों से अपने अधीनस्थों की गलतफहमी को दूर करने की स्थिति में भी हो सकते हैं। हमारे माध्यम से जाओ भारतीय ज्योतिष शास्त्र हमारे माध्यम से जाओ

Gemini July Masik Rashifal

कर्क राशीफल जुलाई 2020

कर्क राशि में जन्म लोगों के लिए यह महीना आर्थिक रूप से आशाजनक साबित हो सकता है। इसके साथ ही यह अवधि उनके लिए कुछ कठिन समय भी ला सकती है। पारिवारिक जीवन में गलतफहमी के चांस हैं। आपको एक ही समय में कई कार्य करने की आवश्यकता हो सकती है, और इसलिए, आपको अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। सामान्य रूप से आपके पेशे के लिए सावधानी आवश्यक हो सकती है। कार्यभार भी पर्याप्त हो सकता है, और इसलिए आपको अपनी व्यक्तिगत जरूरतों के लिए पर्याप्त समय लगाना मुश्किल हो सकता है। यह कुछ स्वास्थ्य चिंताओं और परिणामी खर्चों में योगदान कर सकता है। आपमें से कुछ लोग छोटी यात्राओं पर खर्च भी कर सकते हैं। लेकिन चिंता मत करो। आपके लिए सभी चुनौतियों को आत्मविश्वास के साथ लेने में सक्षम होना चाहिए।

Cancer July Masik Rashifal

सिंह राशीफल जुलाई 2020

सिंह-राशी लोगों को यह महीना काफी अच्छा होगा | नौकरीपेशा को कार्यक्षेत्र में उन्नति मिल सकती है। आपके व्यवसाय के प्रयास, शायद, काफी आशाजनक हैं और भविष्य में लाभदायक साबित हो सकते हैं। आपको अपने व्यवसाय में कई लाभदायक अवसर भी मिल सकते हैं। लेकिन कभी-कभी, काम का माहौल आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है। फिर भी, अपना धैर्य खोए बिना कड़ी मेहनत करें, और इससे आपको उच्च उत्पादकता हासिल करने में मदद मिल सकती है। धैर्य के साथ पारिवारिक मामलों को संभालना भी बेहतर है। आप में से कुछ को छोटे भाई-बहनों की वजह से नुकसान उठाना पड़ सकता है। तो, खबरदार! आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद ले सकते हैं, लेकिन अपनी माँ के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है।

Leo July Masik Rashifal

कन्या राशीफल जुलाई 2020

कन्या राशि में जन्मे लोगों को इस महीने अच्छे और बुरे परिणामों के मिश्रण के लिए तैयार रहना चाहिए। आपकी आय काफी अच्छी होने की संभावना है, जबकि भाई-बहनों से लाभ मिल सकती है | आपकी फिटनेस का स्तर सुधर सकता है। इसके अलावा, जबकि आपके पिता का स्वास्थ्य स्थिर रह सकता है, आपकी माँ और जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। आप में से कुछ को दांपत्य जीवन में कुछ झटके भी दिखाई दे सकते हैं, जबकि कुछ समस्याएं सार्वजनिक जीवन में भी उत्पन्न हो सकती हैं। लेकिन ऐसे मुद्दे लंबे समय तक नहीं रह सकते हैं। आपका व्यवसाय हमेशा की तरह चल सकता है, लेकिन व्यापार में लाभ कमाने में बाधाएँ आ सकती हैं। नौकरीपेशा कुछ लोगों को नौकरी में स्थानान्तरण मिल सकता है। कुछ लोग परिवार के साथ विदेशी यात्राओं पर भी जा सकते हैं। वाहन खरीदने के लिए कुछ मौके हैं।

Virgo July Masik Rashifal

तुला राशीफल जुलाई 2020

तुला-जन्मे लोग इस महीने को आम तौर पर उनके लिए अनुकूल mमहीना होने का अनुभव कर सकते हैं । धन प्रवाह शानदार होगा, जबकि आप करियर में उन्नति का अनुभव कर सकते हैं। व्यवसायी व्यक्ति कड़ी मेहनत और निरंतर प्रयासों में लग सकते हैं, और लाभ कमा सकते हैं। आप में से कुछ के लिए अपनी माँ के माध्यम से लाभ उठाने की संभावना है। आप छोटे भाई-बहनों से कुछ लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। पिता के स्वास्थ्य में भी सुधार हो सकता है। लेकिन आपको प्यार के मामलों को सावधानी से संभालना पड़ सकता है, जबकि पति-पत्नी के बीच का संबंध बहुत सौहार्दपूर्ण नहीं हो सकता है। संभावना है कि आप में से कुछ परिवार के सदस्यों के साथ मुकदमों में फंस सकते हैं। लेकिन भाग्य भी आप में से कुछ पर मुस्कुरा सकता है।

Libra July Masik Rashifal

वृश्चिक राशीफल जुलाई 2020

वृश्चिक राशि में जन्म लेने वाले लोग एक महीने के उतार-चढ़ाव और मिश्रित भाग्य की उम्मीद कर सकते हैं। पारिवारिक मोर्चे पर आपको कई पेचीदा स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। और आपका निजी जीवन और व्यवसाय दोनों ही चुनौतियों से भरे हो सकते हैं। काम में आपकी लापरवाही आपके लिए कुछ आशाजनक अवसरों का नुकसान भी हो सकती है। व्यावसायिक लाभ, भी, शायद प्रभावित या विलंबित हो। आप में से कुछ लोग अपने जीवन साथी के खर्च पर खर्च कर सकते हैं। इसलिए, यह वह समय प्रतीत होता है जब आपको जीवन में दृढ़ रहना होगा और कठिन संघर्ष करना होगा। लेकिन आप अभी भी अपने पक्ष में ज्वार को बदल सकते हैं यदि आप ऐसा करने के लिए दृढ़ हैं। हालांकि, ये कठिन अनुभव आपको साहस और धैर्य प्रदान करने के लिए निश्चित हैं; इसलिए, आत्मविश्वास के साथ काम करें। लेकिन आप में से कुछ पात्र इस समय शादी करने की उम्मीद कर सकते हैं।

Scorpio July Masik Rashifal

धनुष राशीफल जुलाई 2020

इस महीने अच्छा और बुरा फल दोनों समान होता है। नकदी प्रवाह आरामदायक नहीं हो सकता है| प्रेम और दिल जैसे मामलों को प्यार से संभालने की जरूरत है। छोटे भाई-बहनों से भी परेशानी हो सकती है। लेकिन आपके व्यवसाय में प्रगति संतोषजनक हो सकती है। अपनी नियमित जिम्मेदारियों के निर्वहन में भी आप जो मजबूत प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हैं, वह दूसरों को प्रभावित कर सकता है, और वे आपसे हाथ मिलाने और आपके साथ काम करने में रुचि दिखा सकते हैं। आप अपने गुप्त शत्रुओं पर विजय पाने और उन्हें अपना मित्र बनाने में भी सक्षम हो सकते हैं। आपमें से कुछ लोगों के लिए काम के लिए यात्रा करने की संभावना है, जबकि कुछ शानदार वस्तुओं में रुचि विकसित कर सकते हैं। इस प्रकार, यह जीवन का आनंद लेने का सही समय भी हो सकता है। लेकिन आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

Sagittarius July Masik Rashifal

मकर राशीफल जुलाई 2020

मकर राशि के लोग इस महीने कुछ चिंताओं या समस्याओं से परेशान हो सकते हैं। कुछ भी सिरदर्द और भ्रम से प्रभावित हो सकते हैं। छोटे भाई-बहन आप में कुछ कड़वी भावनाओं के लिए योगदान कर सकते हैं। आपको कुछ व्यर्थ के खर्च या नुकसान उठाना पड़ सकता है, जबकि कुछ छोटी बीमारियों से भी ग्रस्त हो सकते हैं। इसी समय, माँ के स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। भूमि या वाहनों के संबंध में मुकदमेबाजी की भी संभावना है। आपको अपनी व्यावसायिक गतिविधियों में भी सावधानी बरतने की ज़रूरत है, लेकिन फिर भी सुंदर मुनाफे की उम्मीद कर सकते हैं। पारिवारिक संबंध सहज हो सकते हैं, वहीं बच्चों को कुछ लाभ भी हो सकते हैं। कुछ लोग आध्यात्मिकता में रुचि ले सकते हैं, जबकि कुछ तीर्थस्थलों पर पवित्र स्थानों पर जा सकते हैं।

Capricorn July Masik Rashifal

कुम्भ राशीफल जुलाई 2020

कुंभ राशि के लोग इस महीने को अपने वित्त और व्यवसाय के लिए अनुकूल मान सकते हैं। आप माता की ओर से कुछ लाभ प्राप्त कर सकते हैं, वाहन खरीद सकते हैं। प्रेम संबंधों में कुछ रुकावटें आ सकती हैं, लेकिन फिर भी, आपके प्रेम संबंध विवाह में सफलतापूर्वक बदल सकते हैं। शादीशुदा को संतान की प्राप्ति आशीर्वाद भी मिल सकता है| आपके पिता के स्वास्थ्य के कारण चिंता हो सकती है। नौकरीपेशा व्यक्ति मध्यम भाग्य की आशा कर सकते हैं। आपमें से कुछ को विदेशी भूमि से निमंत्रण मिल सकता है, और कुछ लोग इन निमंत्रणों का सम्मान करने के लिए उन देशों की सैर भी कर सकते हैं। हालाँकि, खर्च अब अधिक होने की संभावना है, और यह धन की कमी में योगदान कर सकता है। आपके लिए नए व्यवसाय शुरू करने की संभावनाएं हैं, लेकिन आपको उनके व्यवहार में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आप मंदिरों अथवा पुण्य स्थलों की तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं।

Aquarius July Masik Rashifal

मीन राशीफल जुलाई 2020

मीन-जन्मे लोग इस महीने में बहुत अच्छा नाम, प्रसिद्धि और सम्मान की उम्मीद कर सकते हैं। आपको साहस के साथ अपने काम पर ले जाने की संभावना है। और यह सही समय भी हो सकता है कि आप अपने काम में अपनी योग्यता साबित करें। आप में से कुछ को वेतन में वृद्धि हो सकती है, और इससे आपको संतुष्टि मिल सकती है। आप समाज में नए संपर्क भी विकसित कर सकते हैं। कुछ छोटी यात्राओं पर भी आगे बढ़ सकते हैं। आपकी माँ के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है, जबकि आपका स्वास्थ्य ठीक हो सकता है। फिर भी, यह आदर्श है कि आप एक सख्त आहार का पालन करें। संभव है कि आप कई बार तनाव महसूस करें। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी महत्व के विषय पर निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से सोच लें। परिवार में छोटी-मोटी गलतफहमियाँ भी पैदा हो सकती हैं, लेकिन ये केवल अस्थायी हो सकती हैं। हालाँकि, आप अपने भाई-बहनों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रख सकते हैं।

Pisces July Masik Rashifal

नवीनतम ब्लॉग्स

  • नौकरी व व्यवसाय में सफलता के लिए इन रत्नों को करें धारण
    रत्न केवल गहनों के टुकड़े नहीं हैं जो आपके रूप को आकर्षक बनाते हैं, वे भाग्य के टुकड़े हैं जो आपके जीवन को बेहतरी के लिए बदल देते हैं। यह आपको तब समझ में आएगा जब अपने जीवन में इसके उद्देश्य का एहसास होगा। इसके लिए आपको एस्ट्रोवेद के किसी विषेषज्ञ ज्योतिष से सलाह लेकर […]13...
  • महाभारत से सीखें जीवन के 7 महत्वपूर्ण सबक
    महाभारत एक बहुत ही भीषण युद्ध था जो कौरवों और पांडवों के बीच लड़ा गया था। वैसे तो वे चचेरे भाई थे, लेकिन राज्य सत्ता के लिए लड़ा गया यह युद्ध आज भी रणनीति, राजनीति, सत्य और गरिमा जैसी कई सीख हमे देता है। पांडव नीति का पालन करने के लिए जाने जाते थे और […]13...
  • हिंदू धर्म में संख्या 108 का महत्व, जानिए धर्म ग्रंथ, ज्योतिष और आध्यात्म से जुड़े रोचक तथ्य
    हम कभी किसी पूजा के दौरान किसी मंत्र का जाप 108 बार ही करते है। लेकिन 108 को पवित्र क्यों माना जाता है? उत्तर, हर दूसरे उत्तर की तरह जो आपको अपने माता-पिता से मिलेगा, वह यह है कि यह गणित और विज्ञान में निहित है। वैदिक ऋषियों ने, आधुनिक गणितीय सूत्रों से पहले ही, […]13...