x
cart-added The item has been added to your cart.
x

August Monthly/Month Horoscope 2020 in Hindi, August Masik Rashifal | मासिक राशिफल अगस्त 2020

मेष

मेष राशि के जातकों वाले लोग इस महीने कुछ भ्रमों से ग्रस्त हो सकते हैं। तो, आपको अपने काम पर केंद्रित रहना होगा। आपके कुछ कार्य आपको परेशानी में डाल सकते हैं, जबकि परिस्थितियां साहस और आत्मविश्वास के नुकसान में भी योगदान दे सकती हैं। भाई-बहनों के साथ व्यवहार करते समय आपको सावधान रहना पड़ सकता है। लेकिन परिवार में खुशी हो सकती है, और महिलाएं इसमें योगदान दे सकती हैं। पेशा या व्यवसाय सुचारू रूप से आगे बढ़ सकता है, और आपको सुंदर लाभ दे सकता है। धन का प्रभावशाली प्रवाह भी होगा। सरकार से संबंधित कार्य सफल होने की संभावना है। आजीविका समग्र रूप से सुचारू होगी। आप अध्यात्म में अधिक रुचि ले सकते हैं, और आप में से कुछ तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं। वैदिक ज्योतिष.

august

वृषभ

यह महीना स्टोर में हो सकता है, अनुकूल के साथ-साथ वृषभ राशि के लोगों के लिए अनुकूल परिणाम नहीं है। आय का प्रवाह शायद औसत है। आपके कुछ कार्य दूसरों को नाराज कर सकते हैं। परिवार में शांति नहीं हो सकती है, जबकि आप कुछ छोटी बीमारियों से भी पीड़ित हो सकते हैं। बाहरी यात्रा के परिणाम में भारी खर्च हो सकता है। आम तौर पर कुछ बाधाएं या दूसरे भी हो सकते हैं, लेकिन वे जल्द ही दूर हो सकते हैं। हालाँकि, व्यवसाय मुनाफा कमा सकता है। बच्चे पढ़ाई में अच्छा कर सकते हैं, और इससे आपको खुशी मिल सकती है। कुछ पवनचक्की या भाग्यशाली विराम की भी संभावना है। आपके पिता स्वास्थ्य के गुलाबी रंग में हो सकते हैं, जबकि उनकी तरफ से गुणों के संबंध में विवादों का निपटारा हो सकता है। आप समाज में मान और सम्मान अर्जित कर सकते हैं। आप में से कुछ तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं।

august

मिथुन

मिथुन राशि वाले इस महीने अपनी गतिविधियों में स्पष्टता की कमी से परेशान हो सकते हैं। यह विशेष रूप से उनके काम के संबंध में हो सकता है। आप भ्रमित रह सकते हैं, और इसलिए, आपकी शारीरिक फिटनेस और मानसिक स्वास्थ्य – दोनों का विशेष ध्यान रखना पड़ सकता है। वित्तीय व्यवहार दूसरों के साथ कड़वाहट पैदा कर सकता है। आपके बच्चे स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं, जबकि उनके कारण भारी खर्च भी हो सकते हैं। दुश्मन भी इस समय आपको परेशान कर सकते हैं, जबकि ऊर्जा की कमी सामान्य कमजोरी में योगदान कर सकती है। व्यय भी बढ़ सकता है, और इसलिए, आपको उन पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता हो सकती है। फिर भी, आप इन सभी मुद्दों से निपटने में सक्षम होंगे। आप अपने अधीनस्थों की कुछ गलतफहमियों को भी दूर कर सकते हैं।

gemini august

कर्क

कर्क राशि में जन्मे लोग इस महीने केवल मध्यम भाग्य की आशा कर सकते हैं। आप का कार्यभार ज्यादा हो सकता है, और यह आपको अपनी व्यक्तिगत जरूरतों के लिए समय देने से रोक सकता है। इससे स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं और परिणामी खर्च भी हो सकते हैं। आपको एक ही समय में बहुत सी चीजों को संभालने के लिए मजबूर किया जा सकता है, और इसलिए, आवश्यक देखभाल करनी पड़ सकती है। यह विशेष रूप से आपकी नौकरी के लिए सही हो सकता है। छोटी यात्राएं पर जाने की संभावना है, और ये खर्चों को भी बढ़ा सकती हैं। परिवार के मामलों में मतभेद की स्थिति पैदा हो सकती है। लेकिन आपकी तीक्ष्ण बुद्धि जरूरत के समय आपको बचा सकती है। आपके वित्त में भी सुधार हो सकता है।

cancer August

सिंह

यह सिंहराशीयों को एक स्वागत योग्य महीना हो सकता है। आपको अपने पेशे या व्यवसाय में कुछ आकर्षक अवसर मिल सकते हैं। नौकरीपेशा को करियर में उन्नति की उम्मीद हो सकती है, जबकि आपकी व्यापार-संबंधी गतिविधियाँ बहुत अच्छी तरह से चल सकती हैं। ये भविष्य के लिए आपकी योजनाओं को बहुमूल्य सहायता प्रदान कर सकते हैं। आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं और काम में उच्च उत्पादन दे सकते हैं। हालाँकि, कई बार परिस्थितियाँ आपके धैर्य की परीक्षा ले सकती हैं, लेकिन इसके लिए आपको आत्मविश्वास खोने की कोई आवश्यकता नहीं है। यदि आप अपने स्वास्थ्य में भाग लेते हैं, तो आप फिट रहने की उम्मीद कर सकते हैं। लेकिन माँ के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। पारिवारिक मामलों में भी धैर्य रखना आपके लिए उचित है।

leo august

कन्या

इस महीने कन्या राशि में पैदा हुए लोगों के लिए मिश्रित परिणामों की भविष्यवाणी की जाती है। व्यवसाय हमेशा की तरह चल सकता है, लेकिन आप व्यवसाय में लाभ नहीं कमा सकते। धन-प्रवाह सहज होगा, और आप भाई-बहनों के माध्यम से कुछ लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। हालाँकि, कुछ समस्या या अन्य बीच-बीच में आती रहती हैं, लेकिन ये केवल अस्थायी हो सकती हैं। आपके स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है, जबकि आपके पिता भी, फिट रह सकते हैं; लेकिन आपके जीवनसाथी और माता की स्वास्थ्य स्थिति पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। परिवार में कुछ गलतफहमियों से भी आपको निपटना पड़ सकता है। आप में से कुछ वाहन खरीद सकते हैं, जबकि कुछ अन्य के लिए कार्ड पर स्थानान्तरण होते हैं। आप परिवार के साथ बाहर की यात्राओं पर भी जा सकते हैं।

virgo August

तुला

तुला- जन्मे जातक इस माह औसत से अधिक पा सकते हैं। धन का एक सुंदर प्रवाह होगा। आपकी कड़ी मेहनत और निर्धारित प्रयास आपके अद्वितीय कौशल को सामने ला सकते हैं और आपको चिह्नित परिणाम दे सकते हैं, आपके व्यवसाय में। कार्यस्थल पर पदोन्नति के चांस भी काफी अधिक हैं। लेकिन कई बार कार्य परिदृश्य अचानक सुस्त हो सकता है। आपको माता की ओर से कुछ संपत्ति प्राप्त हो सकते हैं, और छोटे भाई-बहनों से लाभ मिल सकता है। पिता की सेहत में सुधार हो सकता है। लेकिन आपको प्रेम के मामलों में सावधानी से चलना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंध भी चिंता का कारण बन सकते हैं।

libra august

वृश्चिक

इस महीने वृश्चिक-जन्मे लोगों को केवल औसत भाग्य ही होता है। सामान्य तौर पर, व्यक्तिगत और आधिकारिक दोनों तरह की ज़िंदगी चुनौतियों से भरी हो सकती है। प्रदर्शन में लापरवाही से आपको काम में कुछ आशाजनक अवसर मिल सकते हैं। पारिवारिक मोर्चे पर आपको कई कठिन परिस्थितियों का भी सामना करना पड़ सकता है। व्यवसायिक उद्यम से अपेक्षित लाभ नहीं कमा सकते हैं, या वे विलंबित हो सकते हैं। जीवनसाथी के कारण भी आप ख़र्च उठा सकते हैं। इसलिए, आपको हर स्थिति में बहुत कठिन संघर्ष करना होगा, यदि आप चाहते हैं कि चीजें आपके लाभ के लिए काम करें। लेकिन आप आत्मविश्वास के साथ किसी भी परिदृश्य से निपटने के लिए आवश्यक साहस के साथ संपन्न हो सकते हैं। आपके लिए दृढ़ रहना और दृढ़ संकल्प के साथ मुद्दों को संभालना उचित है। वृश्चिक राशी में जन्मे कुछ लोगों को विवाह होने की संभावना है।

scorpio august

धनुष

धनुष राशि में जन्मे लोगों के लिए यह काफी हद तक अनुकूल माह हो सकता है। कार्य में प्रगति हो सकती है, जबकि आपको अपने सहयोगियों और वरिष्ठों का समर्थन भी प्राप्त हो सकता है। आपकी जिम्मेदारियों के निर्वहन में आपकी कुल भागीदारी दूसरों को प्रभावित करेगी और उन्हें आपसे हाथ मिलाएगी। यह भी हो सकता है, जीवन में खुशियाँ बढ़ाने के लिए आपके लिए सही समय हो। आप में से कुछ आधिकारिक काम के लिए बाहरी यात्राओं पर जा सकते हैं, जबकि आप लक्जरी या फैशनेबल वस्तुओं को रखने में गहरी रुचि विकसित कर सकते हैं। लेकिन आय उम्मीद से कम हो सकती है। प्रेम जीवन में सावधानी से काम लेना पड़ सकता है, जबकि छोटे भाई-बहनों के साथ कुछ अनबन हो सकती है। स्वास्थ्य औसत रह सकता है।

capricorn august

मकर

मकर राशि के लोगों के लिए इस महीने मिश्रित भविष्यवाणियां की जाती हैं। कुछ मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं और आपको अशांत छोड़ सकते हैं। आप में से कुछ भी अक्सर सिरदर्द और भ्रामक भावनाओं से पीड़ित हो सकते हैं। मां और अन्य करीबी रिश्तेदारों के साथ मामूली मतभेद हो सकते हैं, लेकिन ये जल्द ही ठीक हो सकते हैं। छोटे भाई-बहन नुकसान और कड़वाहट में योगदान कर सकते हैं। व्यवसाय में भी सावधानी से निपटने की आवश्यकता हो सकती है, हालांकि इससे आपको लाभ मिल सकता है। आपकी सेहत मामूली नुकसान से पीड़ित हो सकती है, जबकि माँ के स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। हालाँकि, पारिवारिक रिश्ते सौहार्दपूर्ण रह सकते हैं, और बच्चों के लिए कुछ लाभदायक मोड़ हो सकते हैं। आप आध्यात्मिकता में बढ़ी हुई रुचि विकसित कर सकते हैं। आपमें से कुछ के लिए भी पवित्र स्थानों पर तीर्थ यात्रा करने की संभावना है।

aquarius august

कुम्भ

कुंभ राशि वालों के लिए यह एक उद्देश्यपूर्ण महीना हो सकता है। आप वित्तीय के साथ-साथ व्यावसायिक मोर्चे पर भी अच्छा कर सकते हैं। आप में से कुछ लोग पैसे का निवेश कर सकते हैं और नए व्यापार उपक्रम शुरू कर सकते हैं। आप माता की ओर से लाभ कमा सकते हैं, जबकि कुछ वाहन खरीद सकते हैं। विवाह में प्रेम संबंधों के समाप्त होने की संभावना है, हालांकि इस संबंध में कुछ छोटी हिचकी भी देखी जाती हैं। विवाहित और योग्य को संतान की प्राप्ति हो सकती है। आप दूर-दूर के स्थानों से निमंत्रण प्राप्त कर सकते हंय और प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। इस समय में तीर्थयात्राओं की भी संभावनाएं हैं। नियोजित के पास मध्यम भाग्य हो सकते हैं, जबकि व्यवसाय को करीबी निगरानी की आवश्यकता हो सकती है। खर्च अधिक हो सकते हैं, और इससे आपकी आय पर दबाव पड़ सकता है। आप पिता स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं।

pisces august

मीन

मीन राशि के लोगों को इस महीने में आमतौर पर अनुकूल समय का अनुभव होने की संभावना है। परिवार में शांति हो सकती है, और भाई-बहनों के साथ आपका रिश्ता अधिक सौहार्दपूर्ण हो सकता है। आप अपने सभी कार्यों को साहस के साथ कर सकते हैं। काम में अपनी योग्यता साबित करने का यह सही समय भी हो सकता है। व्यवसाय में, आपका कुशल संचालन आपको मान्यता प्राप्त करने और अपनी स्थिति को बढ़ाने में मदद कर सकता है। नौकरीपेश को वेतन में संतोषजनक वृद्धि मिल सकती है। आप समाज में नए संपर्क विकसित कर सकते हैं, जबकि आप एक अच्छा नाम और प्रसिद्धि कमा सकते हैं। आप में से कुछ छोटी यात्राएं कर सकते हैं। आपके स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है, और यह आपकी माँ पर भी लागू हो सकता है। अपने आहार के साथ सख्त होने की कोशिश करें। आप में से कुछ को अक्सर बेचैन महसूस करने की संभावना है।

नवीनतम ब्लॉग्स

  • इस साल बन रहे 3 रवि पुष्य योग जानिए तारीख और मुहूर्त
    रवि पुष्य योग ज्योतिष शास्त्र के क्षेत्र में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। जब पुष्य नक्षत्र रविवार के दिन आता, तो यह एक अत्यंत शुभ युति बनाता है जिसे रवि पुष्य योग के :प में जाना जाता है। जिस प्रकार जानवरों में शेर सर्वोच्च है, उसे जंगल का राजा माना जाता है, उसी प्रकार सभी नक्षत्रों […]13...
  • सर्वार्थ सिद्धि योग 2024: साल के दिनों में करें नये कार्यों और प्रयासों की शुरूआत
    सर्वार्थ सिद्धि योग, जिसे सर्वार्थ सिद्धि साधक के नाम से भी जाना जाता है, तब उत्पन्न होता है जब विशिष्ट नक्षत्र सप्ताह के विशेष दिनों के साथ मेल खाते हैं। नक्षत्रों और सप्ताह के दिनों का यह संगम प्रयासों को शुरू करने के लिए एक शुभ समय की शुरुआत करता है, जो नए उद्यमों के […]13...
  • कुंभ राशि में मंगल और शुक्र की युति 2024 आपकी राशि को ऐसे करेगी प्रभावित
    8 अप्रैल, 2022 को मुखर मंगल और ऐश्वर्य-केंद्रित शुक्र कुंभ राशि में युति करेंगे। 27 अप्रैल, 2022 तक शुक्र और मंगल के बीच युति से आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में कुछ बदलाव आने की उम्मीद है। जबकि कुछ राशियों को संयोजन के कारण अनुकूल परिवर्तनों का अनुभव हो सकता है, वहीं अन्य राशियों को […]13...