x
cart-added The item has been added to your cart.
x

April Monthly Horoscope 2020, April Masik Rashifal: Masik Rashifal for All Rashi in Hindi | मासिक राशिफल, अप्रैल 2020

मेष राशी

मेष-जन्मे लोगों की आशाओं में सफलता मिलेगी| इस महीने में खुद को काफी आत्मविश्वासी और साहसी समझ सकते हैं। सरकार से संबंधित मामलों के सफल होने की संभावना है। कारोबार माध्यम रहेगा, आय तथा व्यय सम रहेगा| आप माता के स्नेह का आनंद ले सकते हैं, लेकिन भाई-बहनों के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतें। हैं। आप में से कुछ लोग भक्ति मार्ग पर जा सकते हैं और तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। कुछ बाधाओं को पार करने के बाद व्यवसाय में प्रगति हो सकती है। उदर एवं नेत्र विकार से शरीर बेचैन रहेगा। मन क्रोधित व चिंताग्रस्त रहेगा।अप्रैल 2020 पाने के लिए दैनिक राशीफल यहाँ क्लिक करें!

mesh rashi masik rashifal 2020

वृषभ राशी

वृषभ राशि लोगों को इस महीने अपनी सभी गतिविधियों में सतर्क रहना पड़ेगा । इस महीने आपका आय साधारण ही मिल सकता है| लेकिन वित्तीय स्थिति में अभी भी सुधार हो सकता है। परिवार के लोगों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहना चाहिए! नहीं तो अशांति फ़ेल सकता है| इसलिए अनावश्यक बातचीत और तर्कों से बचना चाहिए | स्वास्थ्य स्थिति इस महीना उतना अच्छा नहीँ हो सकता है| आप अपने स्वास्थ्य की देखभाल करना चाहिए | इसलिए जरूरत के समय में चिकित्सा सलाह लेना आपके लिए बेहतर है। बच्चों की बढ़ाई के लिए यह अच्छा महीना हो सकथा है | उनकी पढ़ाई का विकास आपको खुशी ला सकता है| इस महीने को आप खुशी से मनाएंगे| माता की ओर से भी लाभ हो सकता है। आप में से कुछ तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं, लेकिन यात्रा के रूप में, भारी खर्च उठाना पड़ सकता है।

vrishabha rashi masik rashifal

मिथुन राशि

मिथुन राशियों को यह महीना कुछ सावधान रहना पड़ता है| शारीरिक और मानसिक दोनों तरफ से तनाव हो सकता है| इसलिए मन और शरीर के स्वास्थ्य पर ध्यान रखना चाहिए | मौद्रिक व्यवहार में दूसरों के साथ मन मुटाव हो सकता है | शत्रुओं भी परेशान कर सकते हैं| आप तरह-तरह के भ्रमों से ग्रस्त हो सकते हैं और काम में अस्पष्टता भी झेल सकते हैं। बच्चों के कारण आपका खर्च बढ़ सकता है | आप कमजोरियों से भी पीड़ित हो सकते हैं। लेकिन आप यथोचित रूप से, इन सभी मुद्दों का प्रबंधन करने में सक्षम हो सकते हैं। अपने प्रयासों के माध्यम से, आप अपने अधीनस्थों के गलत प्रभावों को दूर करने की स्थिति में भी होंगे। पेशे में कुछ आशाजनक अवसर आपके काम आ सकते हैं। स्वास्थ्य में भी धीरे-धीरे सुधार हो सकता है| जबकि आप में से कुछ बाहरी यात्राओं पर जा सकते हैं। अप्रैल 2020 पाने के लिए दैनिक राशीफल यहाँ क्लिक करें!

mithun rashi masik rashifal

कर्क राशी

कर्क राशि में जन्मे लोगों को इस महीने में एक ही समय में बहुत सारे कार्यों को संभालने की आवश्यकता हो सकती है। इसलिए, उन्हें अपने निष्पादन में उचित सावधानी बरतनी होगी। अन्यथा, यह उनके लिए बेहतर है कि वे अपने सभी कार्य-व्यवहारों में सावधानी बरतें। करियर के दृष्टिकोण से कर्क वालों के लिए इस माह जबरदस्त पदोन्नति का योग मिल सकता है| आर्थिक स्थिति संबंधी मामलों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है लेकिन फिर भी नियंत्रण में रह सकते हैं। आपकी तीखी और व्यावहारिक बुद्धिमत्ता महत्वपूर्ण समय पर आपकी मदद करेगी। घरेलू मामलों में गलतफहमी पैदा हो सकती है, लेकिन आपका परिपक्व दृष्टिकोण उन्हें हल करने और चीजों को सही निर्णय करने में सक्षम हो सकता है। भारी कार्यभार आप में से कुछ को मजबूर कर सकता है, न कि अपनी व्यक्तिगत जरूरतों के लिए पर्याप्त समय समर्पित करने के लिए। इस संबंध में आपको सतर्क रहना पड़ सकता है।

kark rashi masik rashifal 2020

सिंह राशी

सिंह राशि में जन्मे लोग इस महीने अपने लाभ के लिए मन लगाकर काम कर सकते हैं।आप इस महीने विकास की उम्मीद कर सकते हैं। आपकी सभी व्यावसायिक गतिविधियाँ योजनाओं के अनुसार अच्छी तरह से काम कर सकती हैं। नौकरी या व्यवसाय में भी आपको कुछ लाभकारी अवसर मिल सकते हैं। आपके आर्थिक स्थिति में काफी उतार चढ़ाव होने की संभावना है| लंबी दूरी के संपर्क आपको नई दोस्ती बनाने में मदद कर सकते हैं, और ये भविष्य में अनुकूल साबित हो सकते हैं। परिस्थितियाँ, कई बार आपके धैर्य की परीक्षा ले सकती हैं, लेकिन आत्मविश्वास नहीं खोना चाहिए। आपके लिए कड़ी मेहनत करने और उच्च उत्पादकता हासिल करने का यह सही समय है। पारिवारिकजीवन कुछ तनाव पैदा हो सकता है | उन मामलों में धैर्य से निपटने की आवश्यकता हो सकती है। स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है।

singh rashi masik rashifal 2020

कन्या राशी

इस महीने कन्या राशि के तहत पैदा होने वाले लोगों के लिए भविष्य की भविष्यवाणी की जा सकती है। आपके स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है, और आपके जीवनसाथी और माँ के संबंध में भी यही स्थिति हो सकती है। लेकिन आपके पिता का स्वास्थ्य सामान्य रह सकता है। व्यवसाय हमेशा की तरह चल सकता है, लेकिन लाभ में देरी हो सकती है या अपेक्षा के अनुरूप नहीं हो सकती है। आप में से कुछ के लिए, स्थानान्तरण हो सकता है। लेकिन आय का प्रवाह संतोषजनक हो सकता है, जबकि भाई-बहनों की तरफ से लाभ देखा जाता है। आप में से कुछ वाहन खरीद सकते हैं। वैवाहिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा, हालाँकि बीच-बीच में कुछ कठिनाइयाँ आ-जा सकती हैं। आप परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। अप्रैल 2020 पाने के लिए दैनिक राशीफल यहाँ क्लिक करें!

kanya rashi masik rashifal 2020

तुला राशी

तुला का प्रतीक संतुलित है और यह सच है, तुला राशि वाले इस महीने संतुलित परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। फंड प्रवाह सुचारू हो सकता है, और व्यवसायिक व्यक्ति कड़ी मेहनत और निरंतर प्रयासों के बाद प्रगति और लाभ कमा सकते हैं। लेकिन समस्त परिदृश्य अभी भी सुस्त लग सकता है। छोटे भाई-बहनों से लाभ हो सकता है, जबकि आप में से कुछ को माता की ओर से संपत्ति मिल सकती है। उच्च पदों पर पदोन्नति की भी प्रबल संभावनाएँ हैं। आप में से कुछ लोगों को कुछ भाग्यशाली ब्रेक मिल सकते हैं। जीवनसाथी के बीच संबंध सहज रहेंगे, जबकि प्यार करने वालों को सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। पिता की सेहत में सुधार हो सकता है

tula rashi masik rashifal 2020

वृश्चिक राशी

वृश्चिक राशि में जन्मे लोगों को इस महीने जीवन और व्यवसाय दोनों में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आप में से कुछ लोग लापरवाही के कारण काम के कुछ आशाजनक अवसरों को खो सकते हैं। आपके कुछ सहयोगियों को भी आपकी विश्वसनीयता पर शक हो सकता है। इसलिए आप जो भी करते हैं उसमें आपको सतर्क और दृढ़ रहना होगा और ज्वार को अपने पक्ष में मोड़ने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी। दूसरों के साथ मौखिक संचार में विनम्र और कूटनीतिक होना भी आपको अच्छा कर सकता है। आपके सामाजिक जीवन में सुखद क्षण जिनका आप आनंद उठा सकते हैं और बातचीत से आपकी शक्ति और आत्मविश्वास बढ़ सकता है। आप कभी-कभी चिंतित या परेशान हो सकते हैं, और इसलिए, अपने स्वास्थ्य पर ध्यान लेना होगा।

vrischika rashi masik rashifal 2020

धनुष राशी

धनुष-जन्मे लोगों के लिए यह महीना समग्र रूप से एक आशाजनक महीना लगता है। जीवन को अधिक उद्देश्यपूर्ण और आनंदमय बनाने के लिए यह आदर्श समय हो सकता है। आप अपनी गतिविधियों के सभी क्षेत्रों में एक उन्नत स्थिति पकड़ सकते हैं। आप पेशे में अपनी योग्यता साबित करने और कई लाभकारी परिणाम प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं। आपका प्रदर्शन और उत्पादकता आपके लिए, उचित मान्यता और उच्च स्थिति के कारण कमा सकते हैं। दिन-प्रतिदिन के मामलों में आपकी सक्रिय भागीदारी दूसरों को प्रभावित करेगी, और उन्हें आपके कारण में योगदान देगी। आप में से कुछ लोग अपनी योजनाओं के अनुसार संपत्ति खरीद सकते हैं। आप बाहरी यात्राओं पर भी जा सकते हैं, जबकि कुछ शानदार वस्तुओं में रुचि विकसित कर सकते हैं।
स्वास्थ्य सामान्य रह सकता है। अप्रैल 2020 पाने के लिए दैनिक राशीफल यहाँ क्लिक करें!

dhanu rashi masik rashifal 2020

मकर राशी

मकर-जन्मे लोग इस महीने कुछ चिंताओं या दूसरे से परेशान महसूस कर सकते हैं। वे सिरदर्द और मानसिक गड़बड़ी या भ्रम से भी पीड़ित हो सकते हैं। परिवार में झगड़े हो सकते हैं, और इनसे आपका ध्यान और सावधानी से निपटने की आवश्यकता हो सकती है। स्वास्थ्य भी मामूली नुकसान से पीड़ित हो सकता है। वित्तीय स्थिति, हालांकि, प्रभावशाली प्रगति देख सकती है, लेकिन यह अभी भी आपके खर्चों को कम करने के लिए विवेकपूर्ण है। प्रेम कुछ के लिए खिल सकता है, और प्रेम जीवन आनंदमय हो सकता है। आप माता के स्नेह का आनंद ले सकते हैं, जबकि छोटे भाई-बहनों से भी लाभ हो सकता है। बच्चों के लिए भी यह अच्छा समय हो सकता है। आध्यात्मिक रुचि विकसित हो सकती है, और आप तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं

makar rashi masik rashifal 2020

कुम्भ राशी

यह महीना कुंभ राशि में पैदा हुए लोगों के लिए एक आसान महीना नहीं हो सकता है। पेशा और व्यवसाय केवल औसत दर्जे का या उतार चढ़ाव का हो सकता है, और इसलिए, सावधानी से निपटने की आवश्यकता हो सकती है। आप अच्छी आय अर्जित कर सकते हैं, लेकिन खर्च भी अधिक हो सकता है। आप कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं, और यात्रा करते समय बेहद सतर्क रहना होगा। आप कई बार अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, और परिणामस्वरूप, आपके प्रयासों से कुछ मामलों में वांछित परिणाम नहीं मिल सकते हैं। तो, कृपया इस बारे में अवगत रहें। आप में से कुछ को दूर के स्थानों से निमंत्रण मिल सकता है, और इससे आपको लंबी दूरी की यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। तीर्थयात्राओं पर जाने की भी संभावना है। आप में से कुछ निवेश कर सकते हैं और नए व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।

kumbh rashi masik rashifal 2020

मीन राशी

मीन-जन्मे लोगों के लिए मिश्रित परिणाम का महीना हो सकता है। आप आमतौर पर साहसी होंगे। यह महीना काम के लिए लायक साबित होने का सही समय हो सकता है, और आय में वृद्धि आपकी संतुष्टि को बढ़ाती है। सामाजिक संपर्क बढ़ सकते हैं, और आप पार्टियों में भाग लेने में रुचि दिखा सकते हैं। स्वास्थ्य औसत हो सकता है, और आपके लिए अपने आहार के साथ सख्त होना उचित है। आपकी माँ के स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। आप तीर्थस्थानों या पवित्र स्थानों पर जा सकते हैं और स्वेच्छा से इस पर धन खर्च कर सकते हैं। आप वहां पवित्र पुरुषों या आध्यात्मिक गुरुओं से मिल सकते हैं, और अपने जीवन के कई महत्वपूर्ण पहलुओं पर उनसे मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं। अप्रैल 2020 पाने के लिए दैनिक राशीफल यहाँ क्लिक करें!

meen rashi masik rashifal 2020 (2)

नवीनतम ब्लॉग्स

  • ज्योतिष में सूर्य और राहु युति का महत्व और प्रभाव
    ज्योतिष में सूर्य और राहु की युति एक खगोलीय घटना है जिसका विषेष महत्व है। जब ये दो शक्तिशाली खगोलीय पिंड एक ही राशि में संरेखित होते हैं, तो वे एक गतिशील ऊर्जा बनाते हैं जो हमारे जीवन को बहुत प्रभावित कर सकती है। यह संयोजन हमारे अहंकार (सूर्य द्वारा दर्शाया गया) और हमारी इच्छाओं, […]13...
  • विवाह मुहूर्त 2024 – अपने विवाह के लिए चुने शुभ मुहूर्त मंगलमय होगा जीवन
    अधिकांश लोगों के लिए विवाह एक महत्वपूर्ण अवसर होता है। यह उनकी जीवन कहानी का एक महत्वपूर्ण अध्याय है। यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि यह एक अत्यधिक परिवर्तनकारी घटना है, और इतने बड़े आयोजन के लिए समय महत्वपूर्ण है? पश्चिमी लोगों को यह अजीब लग सकता है। वे शायद कहें कि शादी के लिए […]13...
  • रामनवमी के दिन करें रामचरितमानस की इन चौपाई का पाठ मिलेगी सफलता
    श्री राम जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाने वाला रामनवमी का त्योहार मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के जन्म से संबंध रखता है। चंद्र मास कैलेंडर की चैत्र शुक्ल पक्ष नवमी तिथि को भगवान विष्णु के अवतार श्री राम ने राजा दशरथ के यहां जन्म लिया था। इसी कारण इस तिथि को रामनवमी के रुप […]13...