x
cart-added The item has been added to your cart.
x

August Monthly Horoscope 2022, August Masik Rashifal : Masik Rashifal for All Rashi in Hindi | मासिक राशिफल अगस्त 2022

राशिफल अगस्त 2022 – मेष

मेष राशि के जातकों के लिए इस माह प्रेम प्रसंग मधुर और सुखद रह सकते हैं। जो लोग प्रेम संबंधों में हैं वे अपने प्रियतम के साथ पिकनिक या आनंद यात्रा पर जा सकते हैं और सुखद समय बिता सकते हैं। मेष राशि के जातक इस महीने अधिक आय अर्जित कर सकते हैं, फिर भी, कृपया किसी भी नए ऋण लेने से बचें। इस माह विदेश में रोजगार चाहने वाले इंजीनियर या इंजीनियरिंग लाइन में लगे लोगों को विदेश में नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। वहीं संयुक्त उद्यम और साझेदारी व्यवसाय समृद्ध हो सकते हैं। यह अवधि विदेशी भूमि से जुड़े व्यवसायियों के लिए विशेष रूप से लाभदायक साबित हो सकती है। इस महीने आपके पेट या आंत से संबंधित समस्याओं से पीड़ित होने की संभावना है। हालांकि, एक पौष्टिक और संतुलित आहार और उचित व्यायाम आपके स्वास्थ्य की रक्षा करने में मदद कर सकते हैं। स्कूली छात्र अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं। मासिक राशिफल भविष्यवाणियां AstroVed.com के विशेषज्ञ ज्योतिषियों द्वारा की जाती हैं
2022 Aries August masik rashifal

राशिफल अगस्त 2022 – वृषभ

प्रेम संबंध रखने वाले लोग अपनी प्रेमिकाओं के साथ हिल स्टेशनों पर जा सकते हैं और आनंदामय समय बिता सकते हैं। इस महीने शेयर ट्रेडिंग संचालन के माध्यम से आपकी आय में काफी वृद्धि हो सकती है। इसके अलावा, आप अपने खर्चों को भी कम कर सकते हैं और अपनी बचत बढ़ा सकते हैं।सरकारी नौकरी करने वालों को इस महीने बेहतर समय देखने की उम्मीद हो सकती है। इस महीने आपके व्यापार और स्वरोजगार में प्रगति हो सकती है। साझेदारी व्यवसाय या संयुक्त उद्यम के लिए भी यह समय अच्छा मुनाफा कमाने वाला हो सकता है। वृषभ राशि के जातकों को नए निवेश करते समय सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। इस माह अत्यधिक काम का बोझ आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। आप में से कुछ लोग गर्दन या बाहों में दर्द से पीड़ित हो सकते हैं। स्कूली छात्र अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं और अपनी परीक्षाओं में अच्छा स्कोर कर सकते हैं।
2022 Taurus August masik rashifal

राशिफल अगस्त 2022 – मिथुन

मिथुन राशि के लिए इस महीने पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ने की संभावना हैं। इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति में उल्लेखनीय प्रगति देखने को मिल सकती है। वहीं मानव संसाधन विकास के क्षेत्र में कार्यरत सरकारी कर्मचारी वेतन वृद्धि के साथ-साथ नौकरी में पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं। खाद्य पदार्थों के निर्यात में लगे व्यवसायी अपने वित्त में पर्याप्त वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। निर्माण व्यवसाय में मिथुन राशि के पेशेवरों के लिए यह अत्यधिक लाभकारी महीना प्रतीत होता है। इस माह आप स्वस्थ और प्रसन्न रहने वाले है। लेकिन साथ ही, अधिक काम आपको शारीरिक रूप से थका सकता है।
2022 Gemini August masik rashifal

राशिफल अगस्त 2022 – कर्क

पति-पत्नी के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध हो सकते हैं और वे अपने वैवाहिक बंधन में अधिक अंतरंगता का आनंद ले सकते हैं। इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति में उल्लेखनीय प्रगति होने की संभावना है। सरकारी नौकरियों में लोगों को बहुत मेहनत करने के बावजूद अपेक्षित परिणाम प्राप्त करने में मुश्किल हो सकती है। मीडिया उद्योग प्रगति देख सकते हैं और सीमित निवेश के साथ भी अधिक लाभ कमाने में सक्षम हो सकते हैं। सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में कर्क पेशेवरों को अब विदेश जाने का अवसर मिल सकता है, जिसका उन्हें इंतजार था। आपको अपच या आंतों से संबंधित बीमारियों से पीड़ित होने की संभावना है, इसलिए, कृपया अपने भोजन के सेवन से सावधान रहें। स्कूली छात्र कई नई और मूल्यवान चीजें सीख सकते हैं।
2022 Cancer August masik rashifal

राशिफल अगस्त 2022 – सिंह

जो लोग प्रेम संबंधों में हैं वे अपने पार्टनर के साथ बेहतर क्वालिटी टाइम बिता सकते है, जिससे उनको अपने प्रिय के साथ बेहतर तालमेल में मदद मिल सकती है। अपने स्वयं के उद्योग या व्यवसाय चलाने वाले दृढ़ प्रयासों और कड़ी मेहनत के माध्यम से अपनी आय में वृद्धि करने में सक्षम हो सकते हैं। सरकारी नौकरी में लगे लोगों के अपने वरिष्ठों के साथ अच्छे संबंध बन सकते हैं। आप अपने पारिवारिक व्यवसाय के विस्तार के लिए धन का निवेश कर सकते हैं। सरकारी नौकरी में सिंह पेशेवर अपनी नौकरी में प्रगति और अपने वेतन में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। गलत खान-पान के कारण लोगों को अपच की समस्या हो सकती है। लेकिन अन्यथा, अब कोई बड़ी फिटनेस चिंता होने की संभावना नहीं है। स्कूली छात्र इस महीने अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं और सफल हो सकते हैं। इसी तरह, उच्च शिक्षा के छात्र भी अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।
2022 Leo August masik rashifal

राशिफल अगस्त 2022 – कन्या

पति-पत्नी के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध हो सकते हैं और वे अपने वैवाहिक बंधन में अधिक अंतरंगता का आनंद ले सकते हैं। इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति में उल्लेखनीय प्रगति होने की संभावना है। सरकारी नौकरियों में लोगों को बहुत मेहनत करने के बावजूद अपेक्षित परिणाम प्राप्त करने में मुश्किल हो सकती है। मीडिया उद्योग प्रगति देख सकते हैं और सीमित निवेश के साथ भी अधिक लाभ कमाने में सक्षम हो सकते हैं। सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में कन्या पेशेवरों को अब विदेश जाने का अवसर मिल सकता है, आपको जिसका उन्हें इंतजार था। आपको अपच या आंतों से संबंधित बीमारियों से पीड़ित होने की संभावना है, इसलिए, कृपया अपने भोजन के सेवन से सावधान रहें। स्कूली छात्र कई नई और मूल्यवान चीजें सीख सकते हैं।
2022 Virgo August masik rashifal

राशिफल अगस्त 2022 – तुला

प्रेम संबंधों में जो लोग हैं वे अपने प्रिय के साथ अधिक घनिष्ठता विकसित कर सकते हैं। इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी नजर आ रही है। वर्षों से लंबित पड़े कर्ज की राशि आपको वापस मिल सकती है। व्यवसायी और स्वरोजगार करने वाले अपने व्यवसाय में अधिक लाभ कमाने की उम्मीद कर सकते हैं। सरकारी क्षेत्रों में कार्यरत तुला पेशेवर अपनी नौकरी में महत्वपूर्ण प्रगति कर सकते हैं। स्कूली छात्रों को अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता की संभावना है।
2022 Libra August masik rashifal

राशिफल अगस्त 2022 – वृश्चिक

प्रेम संबंधों में भागीदारों के बीच अधिक घनिष्ठता हो सकती है। इस महीने धन का प्रवाह बढ़ सकता है और आपके खर्चे भी नियंत्रण में रह सकते हैं। निजी क्षेत्र में नौकरी करने वालों को ऑफिस में पहचान पाने के लिए थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। स्व-नियोजित व्यवसायी उत्साह के साथ काम कर सकते हैं और अपने लक्ष्यों को पूरा कर सकते हैं। उच्च शिक्षा, मीडिया या शोध क्षेत्र में काम करने वाले वृश्चिक पेशेवरों के लिए अच्छी खासी आमदनी होने की संभावना है। इस महीने आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना पड़ सकता है। कुछ लोगों के गुर्दे से संबंधित बीमारियों से प्रभावित होने की संभावना है। स्कूली छात्र विचलित हो सकते हैं और इसलिए उन्हें पूरी एकाग्रता के साथ पढ़ने की आवश्यकता हो सकती है।
2022 Scorpio August masik rashifal

राशिफल अगस्त 2022 – धनु

प्यार करने वालों को अपने पार्टनर के साथ गलतफहमी या मतभेद हो सकते हैं। ग्रहों की स्थिति ऐसी है कि इस महीने आपका आर्थिक परिदृश्य उज्ज्वल और आशाजनक रहने की संभावना है। स्व-नियोजित या व्यवसायी भी एक अच्छी अर्थव्यवस्था का आनंद ले सकते हैं। सरकारी नौकरी करने वालों को कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों से सराहना मिल सकती है। किराना व्यापार बेहतर आय और अच्छा धन प्रवाह प्राप्त कर सकता है, जबकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिल सकता है। निजी क्षेत्र में कार्यरत धनु पेशेवरों को भारी काम का बोझ उठाना पड़ सकता हैं, लेकिन फिर भी आप अपनी नौकरी में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। आपके स्वास्थ्य पर अभी थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है, आप में से कुछ लोग अपच जैसी पेट की समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं। स्कूली छात्रों के अपने अध्ययन में अच्छा प्रदर्शन करने, अच्छे अंक प्राप्त करने की संभावना है।
2022 Sagittarius August masik rashifal

राशिफल अगस्त 2022 – मकर

प्रेमियों को यह महीना उनके लिए अनुकूल लग सकता है। सूचना प्रौद्योगिकी लाइन में काम करने वालों को अधिक जिम्मेदारियों और बढ़े हुए कार्यभार की आवश्यकता हो सकती है। इस महीने संयुक्त उद्यम और साझेदारी व्यवसाय अच्छा प्रदर्शन करते दिख रहे हैं। नौकरीपेशा मकर राशि के पेशेवर अपनी नौकरी में प्रगति कर सकते हैं, जिससे उनकी वित्तीय स्थिति में सुधार हो सकता है। आप इस महीने स्वस्थ और प्रसन्न रह सकते हैं और किसी भी प्रमुख स्वास्थ्य चिंता से प्रभावित होने की संभावना नहीं रखते है। स्कूली छात्रों में इस महीने अच्छा आत्मविश्वास हो सकता है। इसके अलावा, जो लोग अपनी कॉलेज की शिक्षा पूरी कर चुके हैं और विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, वे अपनी इच्छा पूरी होने की उम्मीद कर सकते हैं।
2022 Capricorn August masik rashifal

राशिफल अगस्त 2022 – कुंभ

पति-पत्नी एक-दूसरे के बहुत करीब आ सकते हैं और बढ़ी हुई अंतरंगता का आनंद ले सकते हैं। ऐसा लगता है कि इस महीने आपकी ग्रह स्थिति आपकी अर्थव्यवस्था में सुधार के साथ आपके लिए बेहतर वित्तीय भाग्य सुनिश्चित कर सकती है। नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में तरक्की मिलने के योग हैं। दूरसंचार से संबंधित व्यवसाय चलाने वाले लोग अनुकूल विकास और मुनाफे की उम्मीद कर सकते हैं। अभी आपको अपनी फिटनेस पर ध्यान देना पड़ सकता है। आप शारीरिक और मानसिक रूप से थका हुआ महसूस कर सकते हैं और रातों की नींद भी हराम हो सकती हैं। स्कूली छात्रों के लिए अच्छे अंक प्राप्त करने और अपनी शैक्षिक गतिविधियों में उच्च स्तर तक पहुंचने की प्रबल संभावनाएं हैं।
2022 Aquarius August masik rashifal

राशिफल अगस्त 2022 – मीन

प्यार में डूबे युवा अपनी प्रेमिकाओं के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं और सुखद समय बिता सकते हैं। आपको म्यूचुअल फंड में पहले किए गए निवेश से अच्छा रिटर्न मिल सकता है। लोक निर्माण विभाग में कार्यरत इंजीनियरों को अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार की उम्मीद हो सकती है। पारिवारिक व्यवसाय करने वालों के लिए बेहतर है कि वे अपने पिता की सलाह सुनें और उसके अनुसार कार्य करें। मीन राशि के नौकरीपेशा पेशेवर इस महीने अपनी नौकरी में आगे बढ़ने की उम्मीद कर सकते हैं। इस महीने आपको छोटी-मोटी, अल्पकालिक शारीरिक असुविधाओं का सामना करना पड़ सकता है। स्कूली छात्रों के लिए यह महीना भाग्यशाली साबित हो सकता है। कुछ के लिए हैंडबॉल, फुटबॉल और टेनिस जैसे खेलों में ख्याति प्राप्त करने की प्रबल संभावना है।
2022 Pisces August masik rashifal

नवीनतम ब्लॉग्स

  • देवी चंद्रिका मंदिर का महत्व, इतिहास और निमार्ण से जुड़ी महत्वपूर्ण कथा
    गोमती नदी के किनारे स्थित चंद्रिका देवी मंदिर, लखनऊ के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित तीर्थ स्थलों में से एक है। देवी दुर्गा का सम्मान करते हुए, यह 300 वर्षों से अधिक के इतिहास को समेटे हुए है। शहर के केंद्र से 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित, यह मंदिर कालजयी भव्यता दर्शाता है। एक […]13...
  • जानिए रक्षा सूत्र मंत्र और माता लक्ष्मी व रक्षस राजा बलि की कथा
    रक्षा बंधन के महत्व के संबंध में सबसे दिलचस्प किंवदंतियों में से एक देवी लक्ष्मी और राजा बलि की कहानी है। हम सभी जानते हैं कि राखी का उत्सव वास्तव में पवित्र है। इस दिन, बहनें अपने भाइयों को उनकी सुरक्षा के लिए राखी बांधती हैं, वह उनके अच्छे भाग्य और अच्छे स्वास्थ्य के लिए […]13...
  • जानिए माता ललिता के अवतरण की कथा और उनकी महिमा
    ब्रह्माण्ड पुराण में ललितोपाकायन के 36वें अध्याय में पाया जाने वाला श्री ललिता सहस्रनाम, 1000 नामों के माध्यम से श्री ललिता की महिमा का बखान करने वाला एक गहन भजन है, जो उन्हें दिव्य माँ, शक्ति के अवतार के रूप में प्रतिष्ठित करता है। इसे हयग्रीव द्वारा श्री महाविष्णु के अवतार अगस्त्य महर्षि को दी […]13...