x
x
x
cart-addedThe item has been added to your cart.

बृहस्पति गोचर धनु राशि में

वृश्चिक राशी

बृहस्पति गोचर धनु राशि में 2019 - 2020 तक

भविष्यवाणी - वृश्चिक राशि
हिंदी में
वृश्चिक सामान्य फल

देवगुरु बृहस्पति 05 नवंबर 2019 मंगलवार को वृश्चिक राशी से धनुष राशि में प्रवेश करता है| बृहस्पति वृश्चिक राशि से दूसरा भाव में गोचर करता है, जो बृहस्पति के लिए एक लाभकारी स्थान नही है। इधर से बृहस्पति 6, 8, और 10 घरों पर अपना असर डालता है| छठा भाव रोग, ऋण और शत्रुओं को इंकित करता है आठवाँ घर अप्रत्याशित लाभ और बाधाओं को इंकित करता है और दशम भाव करियर, कार्यों और प्रतिष्ठा को इंकित करता है|

आप शुरू में धन का औसत वृद्धि देखेंगे, और आनेवाले दिनों में यह उत्तरोत्तर बढ़ सकता है। आपके परिवार के सदस्यों के साथ संबंध सामान्य रूप से सामंजस्यपूर्ण होगा। अध्यात्म की ओर आपका झुकाव हो सकता है। आपकी स्वास्थ्य की स्थिति औसत होगी और समय बढ़ने के साथ इसमें सुधार होगा। आप किसी भी अचानक या अप्रत्याशित लाभ या भाग्य की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, क्योंकि इसमें देरी और बाधाएं होंगी। लेकिन बाद में, कुछ अप्रत्याशित सौभाग्य या लौकिक सुख प्रकट हो सकती हैं। आपको करियर और नौकरी के अवसरों में भी अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। समाज में आपका नाम, प्रसिद्धि और प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ अधिक सहज महसूस करेंगे, और आप विशेष रूप से अपने बच्चों के साथ गुणवत्ता का समय बिताएंगे। यहां तक कि अगर रिश्ते में कोई भी समस्या उठें, तो आप इसे दक्षता के साथ सामना करेंगे। इस प्रकार, यह पारिवारिक सौहार्द के लिए अच्छा समय है।

उपचार नवग्रह यज्ञ

गोचर के शुरुआती समय में आपको अपने स्वास्थ्य के बारे में अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि छोटी-मोटी बीमारियों की अनदेखी करने से सर्जरी और अस्पताल में भर्ती भी हो सकते हैं। हालांकि, बाद के दिनों में स्वास्थ्य के मुद्दों में प्रगति दिखाई देगी। फिर भी, आपको पेट, कूल्हों और पैरों के बारे में सावधान रहना पड़ सकता है।

उपचार : शनी यज्ञ

बृहस्पति गोचर की प्रारंभिक अवधि के दौरान, आप अपने साथी के प्रति अधिक अभिव्यंजक और प्यार करते होंगे, लेकिन जैसे-जैसे दिन बीतेंगे आपका प्यार काफी कम हो सकता है। तो, अपने प्रेम संबंधों में किसी भी परेशानी न होने दें । आपके रिश्ते में होनेवाले कोई भी अड़चन के हल तुरंत निकालें और आपके साथी के प्रति अधिक संवाद हो। शादी के साथी की तलाश करने वालों को गोचर के प्रारंभिक चरण के दौरान बहुत प्रगति नहीं हो सकती है, लेकिन बाद में होने की संभावना है|

उपचार शुक्र यज्ञ

AstroVed App

गोचर की प्रारंभिक अवधि में एक मध्यम वित्तीय स्थिति देखी जाएगी, जबकि बाद की अवधि उम्मीद से अधिक खर्च लाएगी। इस प्रकार, यह कहा जा सकता है कि वित्त बहुत संतोषजनक नहीं हो सकता है। हालाँकि, आप सट्टा के आधार पर कुछ धन प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन उसी पर बहुत अधिक भरोसा करने से बचें। समय की जरूरत है कि खर्चों पर भारी निगरानी रखें, जिससे आपको वित्तीय स्थिरता बनाए रखने में मदद मिल सके।

उपचार गुरु यज्ञ

यह गोचर आपके करियर से जुड़े मामलों में अच्छे अनुभव लेकर आएगा। नौकरी के तलाश करनेवाले अपने रास्ते में आने वाले अच्छे रोजगार के अवसरों को नहीं छोड़ना चाहिए। करियर में बसे लोग अपने लाभ और वृद्धि के लिए कुशलता से काम करेंगे। हालांकि, अति आत्मविश्वास न करें क्योंकि यह आपको पेशे के क्षेत्र में अपनी कमजोरियों को नजरअंदाज कर सकता है।

उपचार कालभैरव यज्ञ

यह गोचर शुरू में शिक्षा के लिए अनुकूल होगा, लेकिन गोचर के छोटी अवधि के बाद में कुछ बाधाएं हो सकती हैं। शैक्षिक सफलता के लिए कड़ी मेहनत करने वाले छात्रों को अपने शैक्षिक ज्ञान को समृद्ध करने और अच्छे विषयों को प्राप्त करने के लिए अपने सर्वोत्तम प्रयासों में लगाना पड़ सकता है। विदेशी जाकर जो पढ़ना चाहते हैम उनको बृहस्पति गोचर की शुरुआती अवधि के दौरान अधिकतम प्रयास करना चाहिए, क्योंकि बाद के दिन बहुत अधिक एहसान नहीं कर सकते हैं।

उपचार बुध यज्ञ

वृश्चिक घरेलू उपचार

गुरुवार को भगवान दक्षिणामूर्ति की पूजा करें

निम्नलिखित मंत्रों में से किसी का भी जप करें: "ॐ ध्राम दत्तात्रेयाय नमः"

इन मंत्रों का जाप प्रत्येक गुरुवार को या पुनरवसु, पूर्वाभाद्रपद और विशाखा के नक्षत्र दिन में 108 बार किया जा सकता है।

चंदन से बने तिलक को अपने माथे पर या कम से कम गुरुवार को लगाएं।

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें

यह ज्योतिष परामर्श आपको यह समझने में मदद करता है कि बृहस्पति गोचर आपको व्यक्तिगत स्तर पर कैसे प्रभावित करता है और यह तय करने के लिए कि कब कार्य करना है और कब इंतजार करना है।

बृहस्पति गोचर फल
2019-2020

बृहस्पति गोचर 2019-2020 आपके चंद्रमा के संकेत के आधार पर आपके जीवन के प्रमुख पहलुओं को कैसे प्रभावित करता है।यह जानने के लिए अपनी व्यक्तिगत रिपोर्ट का आदेश दें|

बृहस्पति गोचर 2019-2020 के लिए उपाय

बृहस्पति यज्ञ, आपको अपने धन, भाग्य और सफलता में सुधार करने के लिए, बृहस्पति का आशीर्वाद प्राप्त करने में मदद करता है।

बृहस्पति गोचर 2019-2020

चन्द्र राशी के आधार पर