x
x
x
cart-addedThe item has been added to your cart.

बृहस्पति गोचर धनु राशि में

मिथुन राशी

बृहस्पति गोचर धनु राशि में 2019 - 2020 तक

भविष्यवाणी - मिथुन राशि
हिंदी में
मिथुन सामान्य फल

देवगुरु बृहस्पति मंगलवार, 05 नवंबर 2019 को वृश्चिक राशी से धनुष राशि में प्रवेश करता है| बृहस्पति आपकी राशि से सप्तम भाव में गोचर करेंगे, जो बृहस्पति के लिए एक लाभकारी स्थान है। इधर से बृहस्पति ग्यारह वाँ भाव, प्रथम भाव और तीसरा भाव पर अपना असर डालता है| ग्यारह वाँ भाव मनोकामनाओं की पूर्ति को इंकित करता है, प्रथम भाव प्रतिभा, चरित्र और समग्र जीवन को इंकित करता है, तीसरा भाव संचार, साहस, ईश्वर-विश्वास, छोटे भाई-बहनों और पड़ोसियों का घर को इंकित करता है ।

यह गोचर आपके लिए विवाह की संभावनाओं और आपके जीवनसाथी के साथ संबंध के बारे में एक हद तक अनुकूल हो सकता है। जो लोग शादी के लिए तैयार हैं, वे अपने लक्ष्य में एक सकारात्मक बहाव का अनुभव करेंगे लेकिन आमतौर पर इसे प्राप्त करने के लिए और अधिक प्रयास करने की सलाह दी जाती है। वैवाहिक समागम दंपतियों के बीच मौजूद होगा, लेकिन उन्हें अपने घरेलू सद्भाव को अगले स्तर तक बढ़ाने पर ध्यान देने की आवश्यकता है। विदेशी खोज से संबंधित मामले अधिकतर फलदायी हो सकते हैं। आम तौर पर व्यवसाय में देरी और बाधाओं का सामना करना पड़ता है, लेकिन, उत्तरोत्तर सकारात्मक है| भागीदारों के साथ आप के रिश्ते अच्छा होगा। आनंद-प्राप्ति का दृष्टिकोण, तर्क और बहस संभव है। आपमें भेदभाव की भावना अधिक होगी। पुरुष महिलाओं के प्रति अधिक आकर्षित महसूस करेंगे। कुछ प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों के साथ दोस्ती और खोई हुई चीजों की प्राप्ति भी कार्ड पर होती है।

गोचर के शुरू के दौरान परिवार में सामंजस्य सह्य होगा और आनेवाले दिन में यह बुरा भी बन जाएगा| परिवार के सदस्य भावनात्मक उथल-पुथल का प्रदर्शन कर सकते हैं, और परिवार में अराजक स्थिति पैदा होने की सबसे अधिक संभावना है| इसलिए आप परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहिए| इस बात पर ध्यान दीजिये कि परिवार के सदस्यों के बीच शांत रह जाएँ।और वातावरण को शांत बानाएँ|

उपचार महा विष्णु यंत्र

आप अपने स्वास्थ्य के संबंध में मिश्रित परिणामों का अनुभव कर सकते हैं। ऐसा नहीं है कि आपको स्वास्थ्य समस्याएं नहीं होंगी, लेकिन आपके स्वास्थ्य के मुद्दों के संबंध में गंभीरता या संकट का संकेत नहीं है। तो भले ही कुछ वैद्यक-संबंधी आए, यदि उचित निवारक और उपचार के उपाय किए जाते हैं तो वे हल हो सकते हैं|हालांकि, छोटी समस्याओं को भी लापरवाह न करके सुरक्षित स्थान पर रहना बेहतर है ताकि वे तीव्र न बदल जाएं।

उपचार आयुष यज्ञ

मिथुन राशी जोड़ों को आम तौर पर वैवाहिक संबंध सामान्य रूप से संतोषजनक रहेगा| चूंकि वैदिक ज्योतिष में सप्तम भाव विवाह का कारक होता है इसलिए इस भाव में गुरु की उपस्थिति वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा संकेत है। फिर भी आप सावधानी बरखने की बात यह है कि आप गोचर के प्रारंभिक चरण के दौरान अपने जीवन साथी के प्रति अधिक प्यार व्यक्त करेंगे, और आने वाले दिनों में प्यार की इस स्तर को कम नहीं होने देना चाहिए।ऐसा करने से पहले से कोई मतभेद हैं तो वे दूर हो जाएंगे और वैवाहिक सुख का परम आनंद लेंगे। शादी के साथी की तलाश करने वालों को अनुकूल समाधान पर पहुंचने के अपने सर्वोत्तम प्रयासों में लग जाना चाहिए। आपको अपने साथी की खोज के रास्ते में आने वाली सभी बाधाओं को पार करने की आवश्यकता है

उपचार पार्वती यंत्र

AstroVed App

गोचर के दौरान आपके वित्तीय स्थिति स्थिर रहेगी। गोचर के अंतिम चरण की तुलना में गोचर के प्रारंभिक चरण के दौरान अपने वित्त की स्थिति बहुत अच्छे होने की उम्मीद कर सकते हैं। आपको गोचर के बाद के चरण के दौरान अच्छा बैंक बैलेंस बनाए रखना चाहिए। आप अपने खर्चों में कटौती करने और अवांछित और अनचाहे खर्चों से बचने का उपाय पालन करना चाहिए। यह आपके लिए गोचर के बाद के चरण के दौरान मौद्रिक रूप से फायदेमंद साबित हो सकता है।

उपचार अष्टलक्ष्मी पूजा

कैरियर के मोर्चे पर, आप अपने सहयोगियों और ग्राहकों के साथ अधिक साहसी और संवादहीन होंगे। गोचर के प्रारंभिक चरण के दौरान आपका कैरियर अधिक अनुकूल होगा, लेकिन बाद के दिनों में देरी और परेशानी हो सकती है जब आप एक अड़चन का सामना कर सकते हैं। व्यावसायिक संभावनाएँ और साझेदारी सामंजस्य उत्तरोत्तर अच्छा हो सकता है लेकिन कुछ सुस्ती के साथ।

उपचार सुदर्शन यज्ञ

जहां तक शिक्षा का सवाल है, आपकी तरफ से अधिक प्रयास और दृढ़ता की उम्मीद की जाती है। शिक्षा और अध्ययन में आपकी प्रगति से जुड़े विलंब और अड़चनें हो सकती हैं। फिर भी, सहिष्णु रहें और अपने उद्देश्यों को पूरा करने के लिए आगे बढ़ें। इसके अलावा, छात्र आध्यात्मिक अध्ययन और ध्यान में अधिक शामिल हो सकते हैं ताकि वे ईश्वर-विश्वास के साथ अपने अध्ययन पर ध्यान केंद्रित कर सकें। इस प्रगति के दौरान अच्छी शैक्षिक संभावनाओं के लिए अच्छे संकेत हैं।

उपचार सड़ाक्षर यंत्र

मिथुन घरेलू उपचार

"ओम गुरुवे नमः" मंत्र का जाप करें (प्रतिदिन 108 बार):

"भगवान विष्णु" और "भगवान महेश्वर" दोनों की पूजा करें

मिठाई, गुड़ और शहद का दान करें

यात्रा के दौरान अपने साथ एक पीला रूमाल ले जाएं।

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें

यह ज्योतिष परामर्श आपको यह समझने में मदद करता है कि बृहस्पति गोचर आपको व्यक्तिगत स्तर पर कैसे प्रभावित करता है और यह तय करने के लिए कि कब कार्य करना है और कब इंतजार करना है।

बृहस्पति गोचर फल
2019-2020

बृहस्पति गोचर 2019-2020 आपके चंद्रमा के संकेत के आधार पर आपके जीवन के प्रमुख पहलुओं को कैसे प्रभावित करता है।यह जानने के लिए अपनी व्यक्तिगत रिपोर्ट का आदेश दें|

बृहस्पति गोचर 2019-2020 के लिए उपाय

बृहस्पति यज्ञ, आपको अपने धन, भाग्य और सफलता में सुधार करने के लिए, बृहस्पति का आशीर्वाद प्राप्त करने में मदद करता है।

बृहस्पति गोचर 2019-2020

चन्द्र राशी के आधार पर