x
x
x
cart-addedThe item has been added to your cart.

बृहस्पति गोचर धनु राशि में

कुंभ राशी

बृहस्पति गोचर धनु राशि में 2019 - 2020 तक

भविष्यवाणी - कुंभ राशि
हिंदी में
कुंभ सामान्य फल

देवगुरु बृहस्पति मंगलवार, 05 नवंबर 2019 को वृश्चिक राशी से धनु राशि में प्रवेश करता है| बृहस्पति कुम्भ राशि से 11 राशि में गोचर करता है, जो बृहस्पति के लिए एक लाभकारी स्थान है। इधर से बृहस्पति 3, 5, और 7 वां घरों पर अपना असर डालता है| तीसरा घर संचार, साहस, ईश्वर-विश्वास, छोटे भाई-बहनों और पड़ोसियों को इंकित करता है, पाँचवां घर संतान, पूर्व पुण्य (पिछले अच्छे कर्म), बुद्धि, प्रेम, स्मृति और अटकलें का इंकित करता है सातवां घर जीवनसाथी का घर, शादी, व्यापार, व्यापार भागीदार, सुख, मदद और खोई हुई चीजों की रिकवरी का इंकित करता है|

यह गोचर कुछ बहुत ही अनुकूल घटनाओं और मामलों को लाएगा| आय प्रवाह अच्छा और स्थिर होगा। आप देखेंगे कि आपकी सभी मनोकामनाओं पूरा हो जाते हैं और आप संतुष्ट रहते हैं।कैरियर और व्यवसाय से जुड़े लोग इस मोड़ पर कुछ भारी कटाई करेंगे| साहस, अच्छा संचार, अपने छोटे भाई-बहनों, सहकर्मियों और पड़ोसियों के साथ एक अच्छा रिश्ता, ईश्वर-विश्वास, कौशल और सजगता इस गोचर के दौरान सभी संभव हैं। इसके अलावा, आपकी बुद्धि, स्मृति, कल्पना और सट्टा क्षमता सुर्खियों में होगी। शिशु के जन्म की संभावना है। यह प्यार और रोमांस की अभिव्यक्ति के लिए अच्छा समय है। यह गोचर छात्रों, विद्वानों और शैक्षिक गतिविधियों के लिए बहुत अच्छा समय होगा| इनके अलावा, शौक और पर्यटन में रुचि बढ़ेगी। विवाह और जीवन साथी की खोज जैसे शुभ आयोजनों के लिए भी यही समय होगा। विवाहित जोड़े वैवाहिक आनंद का अनुभव करेंगे। महत्वपूर्ण व्यक्ति से दोस्ती की उम्मीद की जा सकती है।

गोचर के प्रारंभिक चरण के दौरान, आप अपने पिता के साथ एक स्वस्थ संबंध का अनुभव करेंगे, लेकिन जैसे-जैसे दिन बीतते हैं, रिश्ते को झटका लग सकता है। हालाँकि, आपके बड़े भाई-बहनों, दामाद और बहू के साथ आपका रिश्ता सहज रहेगा। यह आपके पति / पत्नी, बच्चों, माँ और रिश्तेदारों के विषय में भी सही होगा। इस प्रकार, घरेलू सामंजस्य उच्च स्तर तक रहेगा, और आप घरेलू मोर्चे पर आनंद का अनुभव करेंगे।

उपचार तैत्तिरीय उपनिषद का जाप के साथ ऐक्यमत्य सूक्तं यज्ञ

बृहस्पति गोचर के पहले कुछ महीनों को छोड़कर, स्वास्थ्य समस्याग्रस्त रहेगा, और चिकित्सा मुद्दों हो सकती है। इसलिए आपके स्वास्थ्य के मुद्दों पर उचित ध्यान देने के लिए उच्च समय है। छाती और पेट पर विशेष ध्यान दें। इसके अलावा, पाचन संबंधी समस्याओं को भी दूर रखें। पौष्टिक और संतुलित आहार लेने से यह संभव जा सकता है। लंघन से बचें और भोजन के सेवन में भी देरी करें।

उपचार - आदित्य हृदयम जाप के बाद सूर्य यज्ञ

प्रेम, रोमांस और वैवाहिक आनंद की मात्रा अधिक होगी। आप अपने साथी के प्रति अपने प्यार को पूरी तरह से व्यक्त करेंगे। वैवाहित दंपति को अपने प्यार और स्नेह की अपेक्षित उम्मीद होगी। गठबंधन की खोज करने वाले सफल होंगे, और शादी बिना किसी परेशानी के होगी।

उपचार – लक्ष्मी नारायण यज्ञ

AstroVed App

जहां तक वित्त का सवाल है, इस गोचर के दौरान आशाजनक परिणाम आपकी प्रतीक्षा करते हैं। वित्त के क्षेत्र में अच्छी आय और मुनाफा इस गोचर के समय में पा सकते हैं। मौद्रिक रूप से, आपकी स्थिति स्पष्ट होगी। बड़े या अवांछित व्यय का संकेत नहीं है। वित्तीय स्थिरता और समृद्धि आपके लिए कार्ड पर है|

उपचार पार्वती यंत्र

नौकरी और दफ्तर जाने वाले मध्यम गति से प्रगति करेंगे और अधिक बदलाव नहीं बन सकते। हालांकि, व्यापार में शामिल लोग वास्तव में सबसे अच्छा समय का अनुभव करेंगे क्योंकि कुछ अच्छा मुनाफा और कारोबार होगा। आयात में शामिल लोगों को अपने व्यवसाय में सफलता मिलेगी। यदि आप व्यापार और किसी भी लंबित भुगतान, साथ ही नए आदेशों में हैं, तो आप कुछ बड़े मुनाफे की भरपाई कर सकते हैं, इस प्रक्रिया के दौरान तुरंत कार्रवाई की जाएगी|

उपचार कालभैरव यंत्र

शैक्षणिक मोर्चे पर आपको कुछ समस्याओं का अनुभव हो सकता है। यह पढ़ाई में आपकी प्रवीणता साबित करने के लिए अनुचित साधनों या अनैतिक उपायों को अपनाने की आपकी प्रवृत्ति से संबंधित हो सकता है। इसके अलावा, शिक्षा में प्रगति मध्यम होगी और शैक्षिक गतिविधियों में भारी सफलता का संकेत नहीं दिया जाता है। जो लोग विदेश में अध्ययन करने की आकांक्षा रखते हैं उनका औसत सफलता अनुपात होगा।

उपचार बुध यज्ञ

कुंभ घरेलू उपचार

पूजा करें या गुरुवार और शनिवार को धार्मिक अनुष्ठानों में भाग लें।

मिठाई, गुड़ और शहद का दान करें

माता-पिता, शिक्षकों और बड़ों का आशीर्वाद लें

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें

यह ज्योतिष परामर्श आपको यह समझने में मदद करता है कि बृहस्पति गोचर आपको व्यक्तिगत स्तर पर कैसे प्रभावित करता है और यह तय करने के लिए कि कब कार्य करना है और कब इंतजार करना है।

बृहस्पति गोचर फल
2019-2020

बृहस्पति गोचर 2019-2020 आपके चंद्रमा के संकेत के आधार पर आपके जीवन के प्रमुख पहलुओं को कैसे प्रभावित करता है।यह जानने के लिए अपनी व्यक्तिगत रिपोर्ट का आदेश दें|

बृहस्पति गोचर 2019-2020 के लिए उपाय

बृहस्पति यज्ञ, आपको अपने धन, भाग्य और सफलता में सुधार करने के लिए, बृहस्पति का आशीर्वाद प्राप्त करने में मदद करता है।

बृहस्पति गोचर 2019-2020

चन्द्र राशी के आधार पर