x
x
x
cart-addedThe item has been added to your cart.

बृहस्पति गोचर धनु राशि में

कर्क राशी

बृहस्पति गोचर धनु राशि में 2019 - 2020 तक

भविष्यवाणी - कर्क राशि
हिंदी में
कर्क सामान्य फल

देवगुरु बृहस्पति 05 नवंबर 2019 मंगलवार को वृश्चिक राशी से धनुष राशि में प्रवेश करता है| बृहस्पति कर्क राशि से छठवां राशि में गोचर करता है, जो बृहस्पति के लिए एक लाभकारी स्थान नहीं है। इधर से बृहस्पति दस, बारह, और दूसरा घरों पर अपना असर डालता है| दशम भाव करियर का घर है, जो कार्य, सम्मान, समाज में स्थिति, उपलब्धियों, सफलताओं का इंकित करता है बारहीवीं घर मोक्ष, ऋण, हानि, व्यय, विदेशी निपटान का इंकित करता है दूसरा घर, जो धन स्थान है, धन, परिवार, भाषण और सांसारिक संपत्ति का इंकित करता है |

यह गोचर आपके स्वास्थ्य से संबंधित मिश्रित परिणाम दे सकता है। विशेष रूप से, गोचर का प्रारंभिक चरण उन स्वास्थ्य मुद्दों से इलाज और राहत के लिए अनुकूल साबित होगा, जिनसे आप पीड़ित थे। कोई भी बीमारी जो अब तक आपको परेशान कर रही थी वह अपने आप हल हो जाएगी। यह स्थिति प्रतिद्वंद्विता और ऋण के लिए भी अच्छी होगी; यही है, दुश्मन और देनदार आपके पक्ष के खिलाफ नहीं उठेंगे। इसके अलावा, दंपति अपनी समस्याओं का समाधान पा सकते हैं| स्वास्थ्य के मुद्दों, प्रतिद्वंद्विता और ऋण मुद्दों के लिए यह अनुकूल अवधि केवल प्रारंभिक चरण के दौरान ही है। बाद में गोचर के दौरान, स्वास्थ्य समस्याओं, प्रतिद्वंद्विता और ऋण के कारण उठने वाले मुद्दों अधिक बन जाएंगे। आपको अपने खर्चों पर लगान कसने का समय है नही तो खर्च अधिक बन जाएंगे और धन की कमी हो सकती है। कैरियर में भी गिरावट का अनुभव हो सकता है क्योंकि गोचर पेशेवर क्षेत्र में अधिक अनुकूल नहीं हो सकता है। अवांछित और अनुचित खर्च, दान और निवेश के कारण बचत में गिरावट की संभावना है। तो, यह परोपकारी गतिविधियों के लिए सही समय नहीं हो सकता है। यह उच्च समय है कि आप भविष्य के लिए कुछ पैसे बचाएं।

इस गोचर के दौरान, जीवनसाथी और बच्चों के साथ आपके संबंध में समरस कम हो सकता है । परिवार के सदस्यों के साथ रिश्ता उतना सुगम नही होता| गोचर के दूसरा चरण के दौरान, अपने पिता के साथ संबंधों का विशेष ध्यान रखें। उन्हें उचित सम्मान देकर उनका आशीर्वाद पा सकते हैं। इसके अलावा, अपने रिश्तेदारों और आस-पड़ोस के साथ सौहार्द बनाए रखने की कोशिश करें।

उपचार भगवती सेवा पूजा

गोचर के प्रारंभिक चरण रोगों के उपचार के लिए अत्यधिक सौम्य साबित हो सकते हैं।यह विशेष रूप से सच होगा यदि आप सिर, छाती, कूल्हों और मन से संबंधित किसी भी विकार से पीड़ित हैं। गोचर के अंतिम चरण स्वास्थ्य के मुद्दों से संबंधित औसत साबित होगा। तो, आपके लिए सामान्य सलाह यह होगी कि आप अपने स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करें|

उपचार वैद्यनाथ पूजा

गोचर का प्रारंभिक चरण जीवन साथी की खोजों की दिशा में समर्थन करता है। इसलिए अपने जीवनसाथी की तलाश करने वालों को त्वरित परिणाम देखने के लिए गोचर के अनुकूल प्रारंभिक अवधि का उपयोग करना चाहिए। शादीशुदा जोड़े और भागीदारों के बीच प्यार औसत रूप से बढ़ेगा। आप और आपके साथी के बीच आनंद बनाए रखने के प्रयास कीजिये और अतिरिक्त देखभाल करें। यह सलाह दी जाती है कि जब किसी रिश्ते में आपसी समझ के साथ आगे बढ़ना है ताकि गलतफहमी पैदा न हो।

उपचार सुमंगली पूजा

AstroVed App

गोचर के दौरान आय प्रवाह औसत होगा, और आप किसी भी बड़ी आय की उम्मीद नहीं कर सकते थे। गोचर के शुरुआती चरण के दौरान, आप शुभ कार्यों पर कुछ धन खर्च करेंगे। यह भूमि, जमीन, फ्लैट या भवन की खरीद हो सकती है। बाद के चरण के दौरान, अनावश्यक खर्चों की संभावना अधिक होती है।

उपचार ; 3 शुक्रवार कनकधारा लक्ष्मी अभिषेक

व्यावसायिक गतिविधियाँ अपेक्षित परिणाम नहीं दे सकेंगी| करियर में आशातीत प्रगति नही पा सकते हैं| दिन-प्रतिदिन के पेशेवर काम तनाव से भरे होंगे क्योंकि सहकर्मी सहयोग और समर्थन नहीं दिखा सकते हैं। इसके अलावा, काम का माहौल उत्साहजनक नहीं हो सकता है। यह गोचर नौकरी की बदलना और स्थानांतरण के लिए अनुकूल होगा| अपने व्यवसाय को बढ़ाने के इच्छुक लोगों को जल्दबाजी करनी चाहिए| और गोचर के शुरुआती चरण के दौरान ऐसा करना चाहिए। अंतिम चरण व्यापारिक भागीदारों के बीच सामंजस्यपूर्ण संबंधों का पक्ष के लिए अनुकूल नहीं होंगा। इसके अलावा, अचल संपत्ति के व्यवहार में शामिल लोगों को सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि यह अचल संपत्ति लेनदेन के उत्कर्ष का समय नहीं है।

उपचार शत्रु संहार यज्ञ

छात्रों को पढ़ाई में वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए। गोचर के बाद के चरण स्नातक करने वाले छात्रों और विश्वविद्यालयों में प्रवेश करने के इच्छुक लोगों को अनुकूल नही होता है। इस प्रकार, कॉलेज के उम्मीदवारों खुद को प्रोत्साहित करना चाहिए और अपने विश्वविद्यालय जीवन को शुरू करने हेतु आवश्यक तैयारी करने के लिए प्रारंभिक चरण का उपयोग करना चाहिए। इसके अलावा, यह गोचर उन लोगों के पक्ष में नहीं हो सकता है जो विदेश में पढ़ाई के लिए तरस रहे हैं। यदि विदेशों में शिक्षा पढ़ने की रुचि है, तो छात्रों को सफल होने के लिए अधिकतम प्रयास करना पड़ सकता है।

उपचार दक्षिणामूर्ती यंत्र

कर्क घरेलू उपचार

"ॐ जगत गुरुवे नमः" मंत्र का जाप करें (गुरुवार के दिन सुबह स्नान के बाद 108 बार):

पुजारी, ब्राह्मण और धार्मिक लोगों को दान करें

गायों और पक्षियों को केले और पीले रंग की मिठाई खिलाएं

शिक्षकों को उचित सम्मान दें

दही का दान करें।

बृहस्पति के नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए शयनकक्ष में केला खाने या रखने से बचें

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें

यह ज्योतिष परामर्श आपको यह समझने में मदद करता है कि बृहस्पति गोचर आपको व्यक्तिगत स्तर पर कैसे प्रभावित करता है और यह तय करने के लिए कि कब कार्य करना है और कब इंतजार करना है।

बृहस्पति गोचर फल
2019-2020

बृहस्पति गोचर 2019-2020 आपके चंद्रमा के संकेत के आधार पर आपके जीवन के प्रमुख पहलुओं को कैसे प्रभावित करता है।यह जानने के लिए अपनी व्यक्तिगत रिपोर्ट का आदेश दें|

बृहस्पति गोचर 2019-2020 के लिए उपाय

बृहस्पति यज्ञ, आपको अपने धन, भाग्य और सफलता में सुधार करने के लिए, बृहस्पति का आशीर्वाद प्राप्त करने में मदद करता है।

बृहस्पति गोचर 2019-2020

चन्द्र राशी के आधार पर