x
x
x
cart-addedThe item has been added to your cart.

बृहस्पति गोचर धनु राशि में

वृषभ राशी

बृहस्पति गोचर धनु राशि में 2019 - 2020 तक

भविष्यवाणी - वृषभ राशि
हिंदी में
वृषभ सामान्य फल

देवगुरु बृहस्पति 05 नवंबर 2019 मंगलवार को वृश्चिक राशी से धनुष राशि में प्रवेश करता है| बृहस्पति वृषभ राशि से आठवाँ भाव में गोचर करता है, जो बृहस्पति के लिए एक लाभकारी स्थान नही है। इधर से बृहस्पति 12, 2, और 4 घरों पर अपना असर डालता है| बारहवाँ घर मोक्ष का घर, डेबिट, नुकसान, खर्च, रहस्य, विदेशी समझौता, निवेश, दान और परोपकार को इंकित करता है, दूसरा भाव धन, परिवार, भाषण और आवाज, प्राथमिक शिक्षा, सांसारिक संपत्ति, कपड़े, क्रोध और खाने को इंकित करता है चौथा भाव घर, आराम, माँ, शिक्षा, घर, ज़मीन-जायदाद, वाहन, रिश्तेदार और विलासिता को इंकित करता है |

यह गोचर के दौरान आप कुछ अप्रत्यशित नकारात्मक घटनाओं का सामना करना पड़ेगा| इसलिए आपको सावधानी बरतनी चाहिए | गोचर के प्रारम्भिक चरण के दौरान आप खुद को सुरक्षित रखना चाहिए और अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए। आपकी तरक्की के रास्ते में कई अड़चनें आ सकती हैं। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को उचित देखभाल के साथ नियंत्रित किया जाना चाहिए; अन्यथा, वे आपको उपचार और सर्जरी से गुजरने के लिए मजबूर कर सकते हैं। आपको कोई अप्रत्याशित लाभ नहीं मिल सकता है, और आपको कई निराशाओं, पराजयों और असफलताओं का सामना करना पड़ सकता है। मदद और कड़ी मेहनत से काम नहीं हो सकता है, और ये आसान सफलता नहीं ला सकते हैं। धन का अधिक व्यय और नुकसान हो सकता है। गोचर के प्रारंभिक चरण के दौरान स्वास्थ्य औसत रहेगा और गोचर के बढ़ने के साथ-साथ स्थिति बिगड़ सकती है। शुरू के दौरान व्यवसाय में कुछ बाधाओं का अनुभव कर सकते हैं लेकिन बाद के चरण के दौरान औसत हो सकता है।

पारिवारिक माहौल अशांत हो सकता है। परिवार के सदस्यों से सहयोग की संभावना नहीं है, जो घर में शांति को प्रभावित कर सकता है। यह माँ, बच्चों और बड़े भाई-बहनों के बारे में विशेष रूप से सच होगा क्योंकि वे सामंजस्यपूर्ण तरीके से कार्य नहीं करेंगे। रिश्तेदारों के साथ झड़पों के कारण अनावश्यक मानसिक पीड़ा बढ़ जाएगी, क्योंकि वे एक अप्रिय रवैया अपनाएंगे।

अपचार सत्यनारायन पूजा

अस्पताल में भर्ती होने और सर्जरी की संभावना हेतु आपके स्वास्थ्य के लिए उचित देखभाल का संकेत दिया जाता है। इसलिए, यहां तक कि मामूली चिकित्सा मुद्दों को भी लापरवाह नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि वे प्रमुख रोगों में बदल सकते हैं। शरीर के सभी अंगों को उचित ध्यान दिया जाना चाहिए और प्रतिकूल परिणामों को रोकने के लिए उचित देखभाल की जानी चाहिए।

उपचार मंगल यज्ञ

गोचर के प्रारंभिक चरण के दौरान अपने साथी के प्रति प्यार और स्नेह व्यक्त करने में असुविधा होगी। साथी खोजों से औसत सफलता मिलेगी। इसलिए, अपने शादी के साथी की तलाश करने वालों को सलाह दी जाती है कि वे शादी के मामलों में प्रकट होने वाले असफल प्रयासों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।

उपचार पार्वती सौन्दर्य यज्ञ

AstroVed App

आप अनावश्यक मामलों और खरीद पर पैसा खर्च करना चाहेंगे | इसके कारण व्यय अधिक बन जाएगा। नतीजतन, धन की हानि का संकेत दिया जाता है। गोचर के बाद के चरण बदतर होंगे क्योंकि आय भी प्रभावित हो सकती है। आप अपने अस्पताल के बिलों को निपटाने और चिकित्सा बीमा का दावा करने में बहुत पैसा खर्च कर सकते हैं। यदि स्वास्थ्य को नजरअंदाज किया जाता है, तो आपको उपचार और सर्जरी पर बहुत अधिक पैसा खर्च करना पड़ सकता है। यह आपके वित्त के लिए एक अच्छा गोचर नहीं हो सकता है।

उपचार गुरु यज्ञ

कैरियर प्रारंभिक चरण के दौरान पिछड़ सकता है, लेकिन बाद में बेहतर हो सकता है। गोचर के दूसरा चरण के दौरान, आप अपने पेशेवर गतिविधियों को कार्यान्वित करने में दबाव का सामना कर सकते हैं। काम का माहौल उतना अनुकूल न हो सकता है। जहाँ तक व्यवसाय की बात है, औसत संभावनाएँ देखी जाती हैं। यदि आप अचल संपत्ति में शामिल हैं, तो आपका व्यवसाय नकारात्मक रूप से प्रभावित होगा।

उपचार गणेश यज्ञ

शिक्षा गोचर का प्रारंभिक चरण शैक्षिक गतिविधियों के लिए असंगत होगा, क्योंकि छात्रों को अपने शैक्षणिक क्षेत्र में कठिन समय का अनुभव होगा। स्कूल और कॉलेज के दोनों छात्र अपनी पढ़ाई में समस्याओं का अनुभव करेंगे। एकाग्रता और अरुचि के अभाव का संकेत मिलता है। इसलिए, छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे पढ़ाई में अतिरिक्त समय और प्रयास डालें। विदेशों में शिक्षा प्राप्त करने के अपने प्रयासों में भी निराशा का सामना करना पड़ेगा।

उपचार सरस्वती यंत्र

वृषभ घरेलू उपचार

"ॐ वाचस्पत्ये नमः" मंत्र का जाप करें

कलाई पर एक पवित्र, पीला धागा पहनें

सभी के प्रति सम्मान और दया प्रदर्शित करें

अपने माता-पिता, जीवनसाथी और बच्चों का सम्मान करें

बूढ़े और गरीबों की मदद करें

केला, गुड़ और शहद का दान करें।

अपनी सामर्थ्य के अनुसार मंदिर के पुजारी और ब्राह्मणों को दान करें।

गायों और पक्षियों को भोजन दें।

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें

यह ज्योतिष परामर्श आपको यह समझने में मदद करता है कि बृहस्पति गोचर आपको व्यक्तिगत स्तर पर कैसे प्रभावित करता है और यह तय करने के लिए कि कब कार्य करना है और कब इंतजार करना है।

बृहस्पति गोचर फल
2019-2020

बृहस्पति गोचर 2019-2020 आपके चंद्रमा के संकेत के आधार पर आपके जीवन के प्रमुख पहलुओं को कैसे प्रभावित करता है।यह जानने के लिए अपनी व्यक्तिगत रिपोर्ट का आदेश दें|

बृहस्पति गोचर 2019-2020 के लिए उपाय

बृहस्पति यज्ञ, आपको अपने धन, भाग्य और सफलता में सुधार करने के लिए, बृहस्पति का आशीर्वाद प्राप्त करने में मदद करता है।

बृहस्पति गोचर 2019-2020

चन्द्र राशी के आधार पर