x
x
x
cart-addedThe item has been added to your cart.

बृहस्पति गोचर धनु राशि में

तुला राशी

बृहस्पति गोचर धनु राशि में 2019 - 2020 तक

भविष्यवाणी - तुला राशि
हिंदी में
तुला सामान्य फल

देवगुरु बृहस्पति 05 नवंबर 2019 मंगलवार को वृश्चिक राशी से धनुष राशि में प्रवेश करता है| बृहस्पति आपकी राशि से तीसरा राशी में गोचर करेंगे, जो बृहस्पति के लिए एक लाभकारी स्थान नही है। इधर से बृहस्पति सातवाँ भाव, नवं भाव और ग्यारहवां भाव पर अपना असर डालता है| सातवाँ भाव जीवनसाथी, विवाह, व्यापार भागीदार, सुख, मदद और खोई हुई चीजों की पुनर्प्राप्ति को इंकित करता है, नवां भाव भाग्य, धर्म या धार्मिकता, सद्गुण, पिता, मालिक, पूर्वजों, वरिष्ठों, विश्वास, योग और ध्यान को इंकित करता है, ग्यारहवाँ भाव मनोकामनाओं की पूर्ति को इंकित करता है।

इस गोचर के दौरान, आप जीवन के व्यापक क्षेत्रों से संबंधित कुछ मिश्रित परिणामों का अनुभव कर सकते हैं। छोटे भाई-बहनों के साथ आपके संबंध औसत रहेंगे। आप अपने निकटवर्ती पड़ोसियों के साथ एक साधारण संबंध का भी अनुभव कर सकते हैं। यह भी सच है कि आपके सहकर्मी सहकारिता और समायोजन की अपेक्षित भावना प्रदर्शित नहीं कर सकते हैं। आप साहस और वीरता भी नहीं दिखा सकते हैं जो आप आमतौर पर करते हैं। चीजों को प्राप्त करने के लिए ईश्वर में आपका विश्वास अधिक होना चाहिए। यदि आप ज्योतिष, हस्तरेखा विज्ञान या मनोविज्ञान क्षेत्र से जुड़े हैं, तो इसे देखें कि विषय में आपकी विशेषज्ञता ताजा होने दें , क्योंकि आपको यहां कुछ समस्याएं भी हो सकती हैं। साथ ही, मीडिया में काम करनेवाले लोगों के लिए, यह बहुत अनुकूल अवधि नहीं हो सकती है। यदि आप मोबाइल, सिम कार्ड, डेटा कार्ड जैसे कुछ संचार उपकरणों को खरीदने के विचार में हैं, तो आप गोचर के प्रारंभिक चरण के दौरान कर सकते हैं क्योंकि बाद वाला इस संबंध में आपका पक्ष नहीं ले सकता है। इस प्रकार, आप जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में एक औसत और मिश्रित परिणाम का अनुभव करेंगे। आप मामूली धार्मिक तरीके से कार्य करेंगे।

आपका परिवार का माहौल सामान्य हो सकता है और आप किसी भी असाधारण परिणाम का अनुभव नहीं कर सकते हैं। अपने परिवार के सदस्यों के प्रति शांत रहना बुद्धिमानी है, और यह रवैया सौहार्दपूर्ण वातावरण विकसित करने में मदद कर सकता है। अपने पिता पर विशेष ध्यान दें क्योंकि गोचर के प्रारंभिक चरण के बाद उसके साथ आपका संबंध प्रभावित हो सकता है। आपकी मां के साथ आपका संबंध पारगमन के दौरान औसत रहेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध का अनुभव करेंगे। जहां तक ​​बच्चों के साथ संबंध का सवाल है, शुरुआती चरण फायदेमंद होगा जबकि बाद में एक नीचे की ओर दिखा।

उपचार : पार्वती यज्ञ

गोचर के प्रारंभिक चरण के दौरान स्वास्थ्य औसत रहने की उम्मीद है, जबकि आने वाले दिनों में इसके खराब होने की अधिक संभावना है। आपके स्वास्थ्य में किसी भी नुकसान से बचने के लिए अपने स्वास्थ्य मुद्दों पर ध्यान दीजिये| आपको नाभि के क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी जाती है, और इन क्षेत्रों में बछड़े की मांसपेशियां अधिक कमजोर होती हैं। जीवनसाथी और बड़े भाई-बहनों के स्वास्थ्य के विषय में सतर्क रहें।

उपचार : सुदर्शन यंत्र

हो सकता है कि यह अवधि आपके विवाह के संबंध में आपके अनुकूल न हो। वर या वधू की तलाश करने वालों को एक उपयुक्त मैच नहीं मिल सकता है। गोचर के प्रथम चरण के दौरान पति पत्नी का रिश्‍ता और भी अधिक मजबूत होगा आप गोचर के प्रारंभिक चरण के दौरान अपने साथी के प्रति अधिक प्यार दिखाते हैं। साथ ही एक ही प्रारंभिक अवधि के दौरान, विवाहित जोड़ों के लिए वैवाहिक आनंद में वृद्धि होगी। हालांकि, पारगमन के बाद के चरण आपके वैवाहिक आनंद को प्रभावित कर सकते हैं; इसलिए, अपने जीवनसाथी के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने पर ध्यान दें।

उपचार : पार्वती सौन्दर्य पूजा

AstroVed App

आपकी आय उम्मीद से कम होगी और इस संबंध में, आप पूरी अवधि के दौरान औसत परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। हालाँकि, गोचर के प्रथम चरण के दौरान, आपके कुछ अनुकूल और शुभ व्यय हो सकते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि चूंकि आय का प्रवाह इतना सुचारू नहीं हो सकता है, इसलिए आपको अपने ऋण, नुकसान और खर्चों को नियंत्रित करने की कोशिश करनी चाहिए जो अवांछित और अनुचित हो सकते हैं।

उपचार ऋण विमोचन पूजा

गोचर का प्रारंभिक चरण आपके करियर के संबंध में कुछ मध्यम परिणाम दे सकता है। करियर की प्रगति में देरी और परेशानी होगी| इसलिए करियर में सफलता के लिए लक्ष्य रखने वालों को शुरुआती दौर में ही इसके लिए प्रयास करने की जरूरत है। व्यवसायिक लोगों के लिए, यह एक औसत अवधि हो सकती है, और वे केवल संयत सफलता का अनुभव कर सकते हैं। इतनी सख्ती से बोल सकते हैं कि , यह गोचर नई व्यावसायिक परियोजनाओं या व्यावसायिक साझेदारी को शुरू करने के लिए आदर्श अवधि नहीं साबित हो सकती है। साथ ही, व्यापारिक भागीदारों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने की सलाह दी जाती है।

उपचार मत्स्य यंत्र

आप अपनी बुद्धि का प्रदर्शन करेंगे और शैक्षिक और शैक्षणिक क्षेत्र विलंब और रुकावटों से रहित होंगे और उसमें धीमी गति से प्रगति होंगे । हालाँकि, बाद का चरण शिक्षा का संबंध में सभी तरह से औसत फल देगा| यदि आप विदेश में शिक्षा के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आपके लिए मध्यम परिणाम मिलेगा।

उपचार : सरस्वती यज्ञ

तुला घरेलू उपचार

ॐ ब्रह्म ब्रहस्पताये नमः मंत्र का जाप करें (गुरुवार को 108 बार):

भगवान शिव की प्रतिदिन पूजा करें या ॐ नमो भगवते रुद्राय का जप करें।

रुद्राभिषेकम करें या रुद्र यज्ञ में भाग लें।

यदि संभव हो तो पंचमुखी रुद्राक्ष धारण करें

गुरुवार को सात्विक आहार लें

अगर आप मांसाहारी हैं, तो गुरुवार को मांस खाने से बचें।

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें

यह ज्योतिष परामर्श आपको यह समझने में मदद करता है कि बृहस्पति गोचर आपको व्यक्तिगत स्तर पर कैसे प्रभावित करता है और यह तय करने के लिए कि कब कार्य करना है और कब इंतजार करना है।

बृहस्पति गोचर फल
2019-2020

बृहस्पति गोचर 2019-2020 आपके चंद्रमा के संकेत के आधार पर आपके जीवन के प्रमुख पहलुओं को कैसे प्रभावित करता है।यह जानने के लिए अपनी व्यक्तिगत रिपोर्ट का आदेश दें|

बृहस्पति गोचर 2019-2020 के लिए उपाय

बृहस्पति यज्ञ, आपको अपने धन, भाग्य और सफलता में सुधार करने के लिए, बृहस्पति का आशीर्वाद प्राप्त करने में मदद करता है।

बृहस्पति गोचर 2019-2020

चन्द्र राशी के आधार पर