x
x
x
cart-addedThe item has been added to your cart.

बृहस्पति गोचर धनु राशि में

सिंह राशी

बृहस्पति गोचर धनु राशि में 2019 - 2020 तक

भविष्यवाणी - सिंह राशि
हिंदी में
सिंह सामान्य फल

देवगुरु बृहस्पति 05 नवंबर 2019 मंगलवार, को वृश्चिक राशी से धनुष राशि में प्रवेश करता है| बृहस्पति सिंह राशि से पाँचवां भाव में गोचर करता है, जो बृहस्पति के लिए एक लाभकारी स्थान है। इधर से बृहस्पति 9, 11, और 1 घरों पर अपना असर डालता है| नवां भाव भाग्य, आध्यात्मिकता और धर्म के घर है, ग्यारहवां भाव लाभ और मनोकामनाओं की पूर्ति को इंकित करता है और प्रथम भाव प्रतिभा, चरित्र और समग्र जीवन का इंकित करता है।

आप शिक्षा में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं और इस गोचर के दौरान विदेश में भी शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, आपके परिवार में बच्चे के जन्म के कुछ अवसर हैं। आप बहुत सारी बुद्धिमत्ता के साथ कार्य करेंगे, अच्छी स्मृति क्षमताओं को व्यक्त करेंगे और अच्छा ज्ञान का प्रदर्शन करेंगे। आप इस समय बहुत प्यार दिखाएंगे। आपकी कल्पना शक्ति बहुत अच्छी होगी। आप अपने पिछले कृत्यों के फल का आनंद लेंगे। आप वित्तीय लाभ प्राप्त कर सकते हैं और यदि आप व्यवसाय में हैं, तो कुछ लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आपको कुछ विदेशी मित्र या सहयोगी मिल सकते हैं और विदेशी भूमि या परियोजनाओं से भी जुड़े हो सकते हैं। बड़े भाई-बहनों, दामाद और बहू के साथ संबंध पनपते थे। आप महिलाओं से लाभान्वित होंगे और संगीत और नृत्य में अधिक रुचि महसूस कर सकते हैं। आप विशेष रूप से दोस्तों और सामाजिक मंडल से अच्छी पहचान प्राप्त करेंगे। आपको आनंद की समग्र अनुभूति होगी|

परिवार के कुछ सदस्यों के साथ मतभेद होने की संभावना है, हालांकि परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अच्छी प्रगति होती है| अपने परिवार के सदस्यों के साथ गुणवत्ता समय बिताने की कोशिश करें। ऐसा करने पर आपको असली खुशी मिलेगी। वे सुखद महसूस करेंगे और पारिवारिक सामंजस्य का पुनर्युवन होगा। किसी भी रिश्ते की समस्या से निपटने की कोशिश करें ताकि रिश्ते में हलचल न हों।

उपचार प्रथ्यंगिरा देवी यज्ञ

इस गोचर के दौरान आपका स्वास्थ्य साधारण होगा| स्वास्थ्य थोड़ा बेहतर होने की संभावना है| स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में बहुत अधिक चिंता करने की कोई वास्तविक आवश्यकता नहीं है, क्योंकि वे गोचरके दौरान अपने दम पर हल हो जाएंगे। आपको समय पर ठीक होने के लिए अच्छे चिकित्सक की सलाह भी मिलेगी।

उपचार कूष्माण्ड यज्ञ

गोचर की शुरुआती के दौरान विवाह में बाधा और देरी बन सकती है। हालाँकि, जैसे-जैसे समय बीतता है, ये बाधाएँ गायब हो जाती हैं, और विवाह की संभावना बढ़ जाती है। इसलिए, शादी के साथी की तलाश करने वालों को अपने प्रयासों में सफल होने के लिए गोचर के बाद के चरण की प्रतीक्षा करनी चाहिए। आप अपने साथी के प्रति बहुत प्यार दिखाते हैं और प्यार का बदला लेते हैं। आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छे समय का आनंद लेंगे|

प्रेम और शादी

AstroVed App

आपके वित्त के विषय में मिश्रित और सकारात्मक दोनों परिणाम होंगे। प्रारंभिक अवधि के दौरान आय में मामूली वृद्धि होगी जबकि आने वाले दिनों के दौरान परिदृश्य अलग होगा, जिसमें भारी खर्च का भी संकेत दिया गया है। हालाँकि, आप इस मोड़ पर कुछ अप्रत्याशित लाभ और भाग्य की उम्मीद कर सकते हैं। अतः, गोचर के उत्तरार्ध के दौरान वित्तीय स्थिरता और मौद्रिक सुरक्षा को बनाए रखने के लिए आपके खर्चों में कटौती करना एकमात्र तरीका होगा। हालाँकि, आप ऊपर उल्लिखित खर्चों के अलावा गोचर समय में कुछ अच्छी आय का प्रवाह अनुभव कर सकते हैं।

उपचार लक्ष्मी नारायण यंत्र

आपके कैरियर की संभावनाएं नाममात्र की होंगी और इस गोचर के दौरान पेशेवर मोर्चे पर महान चीजों की उम्मीद नहीं की जा सकती है। जहाँ तक व्यवसाय की बात है, तो आपको कुछ शुरुआती संघर्षों और असफलताओं का अनुभव होगा। आप अपने व्यापार भागीदारों के साथ कुछ अनबन का अनुभव कर सकते हैं। इसके अलावा, गोचर का शुरुआती चरण एक नया व्यवसाय शुरू करने का समय नहीं है, क्योंकि यह सफलता पाने के लिए अनुकूल समय नहीं है। लेकिन जैसे-जैसे दिन बढ़ता है, आप व्यापार में बेहतर संभावनाओं का अनुभव कर सकते हैं। कुल मिलाकर यह कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए एक अच्छा समय होगा।

उपचार हायग्रीव यंत्र

आपकी शैक्षिक गतिविधियाँ सफल होंगी, और विदेश में शिक्षा पढ़ने की संभावना है। तो विदेशों में अध्ययन के लिए इच्छुक लोगों को इस अनुकूल समय का उपयोग करना चाहिए और विदेशी शिक्षा के लिए आवेदन करना चाहिए। आप तेज बुद्धिवाले होंगे और साधन-संपन्न होंगे| इसलिए, आप प्रतियोगिताओं और प्रश्नोत्तरी में सफल होंगे। पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति का इंतजार कर रहे छात्रों को यह अब मिल जाएगा। शोध कार्य में शामिल लोग भी अनुकूल समय देख सकते हैं। हालांकि, सफलतापूर्वक बनने के लिए, छात्रों को गोचर की प्रारंभिक अवधि के बाद अपने विषय में अधिक साहस दिखाना होगा

उपचार कालभैरव यंत्र

सिंह घरेलू उपचार

गोचर के दौरान ईश्वर-विश्वास को मन में बढ़ावें

शनिवार को "श्रीविष्णु सहस्रनाम स्तोत्र" का जाप करें या सुनें

बृहस्पति के लिए मंत्र का जाप करें (प्रत्येक गुरुवार को 108 बार):

पुरोहितों, बड़ों और विद्वानों को सम्मान प्रदान करें

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें

यह ज्योतिष परामर्श आपको यह समझने में मदद करता है कि बृहस्पति गोचर आपको व्यक्तिगत स्तर पर कैसे प्रभावित करता है और यह तय करने के लिए कि कब कार्य करना है और कब इंतजार करना है।

बृहस्पति गोचर फल
2019-2020

बृहस्पति गोचर 2019-2020 आपके चंद्रमा के संकेत के आधार पर आपके जीवन के प्रमुख पहलुओं को कैसे प्रभावित करता है।यह जानने के लिए अपनी व्यक्तिगत रिपोर्ट का आदेश दें|

बृहस्पति गोचर 2019-2020 के लिए उपाय

बृहस्पति यज्ञ, आपको अपने धन, भाग्य और सफलता में सुधार करने के लिए, बृहस्पति का आशीर्वाद प्राप्त करने में मदद करता है।

बृहस्पति गोचर 2019-2020

चन्द्र राशी के आधार पर