x
x
x
cart-addedThe item has been added to your cart.

बृहस्पति गोचर धनु राशि में

कन्या राशी

बृहस्पति गोचर धनु राशि में 2019 - 2020 तक

भविष्यवाणी - कन्या राशि
हिंदी में
कन्या सामान्य फल

देवगुरु बृहस्पति 05 नवंबर 2019 मंगलवार, को वृश्चिक राशी से धनुष राशि में प्रवेश करता है| बृहस्पति कन्या राशि से चतुर्थ भाव में गोचर करता है, जो बृहस्पति के लिए एक लाभकारी स्थान है। इधर से बृहस्पति 8, 10, और 12 घरों पर अपना असर डालता है| आठवाँ भाव अप्रत्याशित लाभ, मदद, कड़ी मेहनत, अधीनस्थों, अनुसंधान, बाधाओं, हार, विफलता और निराशा का घर है दशम घर करियर, कार्य, सम्मान, समाज में स्थिति, उपलब्धियों, सफलताओं और उपलब्धियों का घर है और बारहवाँ घर मोक्ष का घर, डेबिट, नुकसान, खर्च, विदेशी निपटान, निवेश, दान और परोपकार का इंकित करता है

यह गोचर के दौरान आप प्रतिकूल परिस्थितियों और घटनाओं को सामना करना पड़ेगा | विशेष रूप से, यह अवधि में आपकी माँ की स्वास्थ्य उतना अच्छा नही होगा | स्नातक स्तर की पढ़ाई करने वालों और विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में प्रवेश पाने की कोशिश करने वालों को भी इस गोचर के दौरान कठिन समय का अनुभव हो सकता है। जिस घर में आप रहते हैं वह मरम्मत या नवीनीकरण करना पड़ता है, जिससे भारी खर्च होता है। यह नए वाहन खरीदने के लिए शुभ अवधि नहीं होगी, और यह वाहनों को बेचने के लिए उपयुक्त समय भी नहीं है। अचल संपत्ति लेनदेन प्रभावित होगा, और यह भूमि, फ्लैट, मकान या भवन खरीदने या बेचने के लिए एक अच्छा समय नहीं होगा। आप आराम से नही रह सकते हैं क्योंकि आपको इस गोचर के दौरान बहुत असुविधा महसूस होगी। संतोष और खुशी जीवन से गायब होगी। विद्यार्थियों इस गोचर के दौरान असंतोष महसूस करेंगे। आप किसी अनपेक्षित लाभ की उम्मीद नहीं कर सकते और आपके जीवन के लगभग हर पहलू में बाधाएं होंगी। आपके द्वारा किए जाने वाले सुरक्षा और सुरक्षा उपायों के बारे में भी आपको सावधान रहना चाहिए। कड़ी मेहनत करने पर भी आपको वांछित परिणाम और मदद नहीं मिल सकती है। व्यवसाय में कठिन समय का सामना करना पड़ेगा और व्यय भी नियंत्रण नही कर सकते हैं । विदेशी व्यवहार ज्यादातर असफल रहेगी।

गोचर के प्रारंभिक चरण के दौरान परिवार की स्थिति सामान्य होगी, लेकिन गोचर की आगे गे चरण में यह समस्याग्रस्त हो सकता है। यह गलतफहमी या अहंकार की भावना के रूप में हो सकता है। इस प्रकार, पारिवारिक माहौल अशांत रहेगा और शांतिपूर्ण नहीं होगा। परिवार के सदस्यों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताकर इसका प्रतिकार किया जा सकता है। जीवनसाथी, बड़े भाई-बहनों और माँ के साथ अच्छा रिश्ता बनाए रखना चाहिए |

उपचार महा सुदर्शना यज्ञ

आपकी स्वास्थ्य स्थिति भी इस पारगमन के दौरान मामूली सी होती है। लेकिन जैसे-जैसे गोचर आगे बढ़ेगा, चीजें नियंत्रण में आ जाएंगी। इस प्रकार, आपको प्रारंभिक चरण के दौरान सावधान रहना चाहिए क्योंकि चिकित्सा मुद्दे सामना कर सकते हैं। आपको कोलेस्ट्रॉल के स्तर और बीपी को बनाए रखना चाहिए क्योंकि वे गोचर के दौरान बढ़ सकते हैं। इसके अलावा, छाती और हृदय पर अतिरिक्त ध्यान दें। हृदय संबंधी किसी भी समस्या या छाती से संबंधित समस्याओं की उपेक्षा न करें।

उपचार स्वास्थ्य बूस्टर पैकेज

गोचर के शुरूआती दौर जीवन साथी की खोज के लिए अनुकूल लगता है| इसलिए दुल्हन और दूल्हे की तलाश करने वाले लोगों को सलाह दी जाती है कि वे जल्दबाजी करें और अपने जीवन साथी की तलाश तेज करें। क्योंकि बाद में जीवन साथी की खोज के लिए चीजें प्रतिकूल हो जाती हैं। गोचर के दौरान दाम्पत्य में प्रेम की प्रगाढ़ता नही रहेगी और प्रेम संबंधों में भी सफलता नही मिलेगी। इस प्रकार, वैवाहिक आनंद बहुत संतोषजनक नहीं होगा। इसलिए आपसे अपेक्षा की जाती है कि आप अपने साथी के प्रति अधिक प्यार व्यक्त करें और रिश्ते में घनिष्ठता बनाए रखें।

उपचार सर्वा ऐक्य महा यंत्र

AstroVed App

आर्थिक स्थिति गोचर के प्रारंभिक चरण के दौरान आय औसत होगी। लेकिन, बाद के चरण में सुस्त आय प्रवाह भारी खर्च के साथ देखा जाएगा। संभावना है कि अधिक खर्च के कारण संचित धन भी बर्बाद हो सकता है। तो, पैसे की अच्छी बचत करने की सलाह दी जाती है|

उपचार धन आकर्षण पैकेज

व्यावसायिक जीवन अशांत रहेगा। कार्यालय का माहौल तनावपूर्ण बना रहेगा। सहकर्मियों से सहयोग की उम्मीद नहीं की जा सकती है | गोचर के प्रारंभिक अवधि में मध्यम परिणाम मिलेगी और बाद में बिगड़ जाएगी। रियल इस्टेट के कारोबार से जुड़े लोग किसी न किसी तरह से आगे नहीं बढ़ पाते। यह भी समझदारी है कि रियल एस्टेट से जुड़ी कोई बड़ी परियोजना या उपक्रम शुरू नहीं किया जाए।

उपचार : रुद्र यज्ञ

छात्रों को सफलता पाने के लिए कठिन प्रयास करना चाहिए| विदेशी शिक्षा के लिए आवेदन करने का यह सही समय नहीं हो सकता है। छात्रों को यह भी सलाह दी जाती है कि वे अपने शिक्षण संस्थानों में किसी भी अनुचित कार्य में न उलझें क्योंकि वे इस गोचर के दौरान ऐसा करने की संभावना हैं। छात्रवृत्ति की प्रतीक्षा करने वाले भी निराश होंगे। इस प्रकार छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी शैक्षणिक गतिविधियों पर अतिरिक्त समय खर्च करें और एकाग्रता बनाए रखें । यह शैक्षिक मोर्चे पर चीजों को थोड़ा बेहतर बना सकता है।

उपचार गणेश मंत्र

कन्या घरेलू उपचार

"भगवान दक्षिणामूर्ति" और भगवान "श्री सत्यनारायण" की पूजा करें

"गुरु गायत्री मंत्र" का जाप करें या सुनें

दूसरों के प्रति दया भाव रखें।

पीले रंग के वस्त्रों का दान करें।

महिलाओं और बच्चों का सम्मान करें

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें

यह ज्योतिष परामर्श आपको यह समझने में मदद करता है कि बृहस्पति गोचर आपको व्यक्तिगत स्तर पर कैसे प्रभावित करता है और यह तय करने के लिए कि कब कार्य करना है और कब इंतजार करना है।

बृहस्पति गोचर फल
2019-2020

बृहस्पति गोचर 2019-2020 आपके चंद्रमा के संकेत के आधार पर आपके जीवन के प्रमुख पहलुओं को कैसे प्रभावित करता है।यह जानने के लिए अपनी व्यक्तिगत रिपोर्ट का आदेश दें|

बृहस्पति गोचर 2019-2020 के लिए उपाय

बृहस्पति यज्ञ, आपको अपने धन, भाग्य और सफलता में सुधार करने के लिए, बृहस्पति का आशीर्वाद प्राप्त करने में मदद करता है।

बृहस्पति गोचर 2019-2020

चन्द्र राशी के आधार पर