x
x
x
cart-addedThe item has been added to your cart.

बृहस्पति गोचर धनु राशि में

मेष राशी

बृहस्पति गोचर धनु राशि में 2019 - 2020 तक

भविष्यवाणी - मेष राशि
हिंदी में
मेष सामान्य फल

देवगुरु बृहस्पति मंगलवार, 05 नवंबर 2019 को वृश्चिक राशी से धनु राशि में प्रवेश करता है| बृहस्पति मेष राशि से 9 वां राशि में गोचर करता है, जो बृहस्पति के लिए एक लाभकारी स्थान है। इधर से बृहस्पति 1, 3, और 5 वां घरों पर अपना असर डालता है| पहला घर प्रतिभा, चरित्र और समग्र जीवन का इंकित करता है| तीसरा घर संचार, साहस, ईश्वर-विश्वास, छोटे भाईबहनों और पड़ोसियों का घर का इंकित करता है 5 वां घर संतान, पूर्व पुण्य (अच्छे कर्म), बुद्धि, प्रेम, स्मृति और अटकलें का इंकित करता है ।

इस गोचर के दौरान, आप ईश्वरविश्वास, धर्म, आध्यात्मिकता, ईश्वरीय कर्म, सद्गुण और धार्मिकता के विषय में अनुकूल परिणाम का अनुभव करेंगे। आप मंदिरों जाएँगे और तीर्थयात्राओं पर जाएंगे। आप उच्च अध्ययन और शोध में भी रुचि ले सकते हैं। आप अधिक बुद्धिमान और संवादहीन होंगे। भाग्य भी आपके पक्ष में रहेगा। आप नियमों का पालन करेंगे, ईमानदार और उचित होंगे। आपको अपने पिता, बॉस, वरिष्ठों और शिक्षकों के साथ भी अच्छा सामंजस्य और तालमेल का अनुभव होगा। इस गोचर के दौरान विदेशी भूमि पर जाने की अच्छी संभावना है। अपनी लंबित प्रतिज्ञाओं को पूरा करने, प्रार्थना और तपस्या करने का यह सही समय है। अपने उच्च अध्ययन के लिए सलाह लेने वालों को अब एक उपयुक्त अवकाश मिल जाएगा। यह आपके माता-पिता, शिक्षकों और गुरुओं का आशीर्वाद प्राप्त करने का सही समय है। आप अधिक साहसपूर्वक कार्य कर सकते हैं, और इस समय में बच्चे के जन्म की संभावना है।

आपको इस खाते पर मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। आप अपने पिता और माता के साथ अपने संबंधों में कठिन समय का अनुभव कर सकते हैं। चूंकि यह चिकना होना बाध्य नहीं है, इसलिए चीजों को सही तरीके से सेट करना उचित है। कुछ युक्तियां उनके साथ गुणवत्ता का समय बिताने और उनके प्रति सम्मान दिखाने के लिए हैं।

उपचार वास्तु यंत्र

यह वह समय है जिसमें आपको अपने स्वास्थ्य के बारे में बेहद सतर्क रहना चाहिए क्योंकि संक्रमण स्वास्थ्य के मुद्दों को इंगित करता है। यदि आप अज्ञानता से आवश्यक कार्रवाई करने में विफल रहते हैं, तो समय बीतने के साथ-साथ बुरा हाल बन सकता है। इसका मतलब यह है कि स्वास्थ्य संबंधी छोटी-छोटी समस्याओं की अनदेखी के कारण अस्पताल में भर्ती करवा सकती है। आपको आंत और तिल्ली का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। इसे देखें कि पाचन तंत्र किसी भी तरह से प्रभावित न हो।

उपचार धन्वन्तरी यज्ञ

इस गोचर के समय में अपने साथी के साथ प्यार चरम पर होगा, और आप अपने साथी के संबंधों में आनंद का अनुभव करेंगे। आप इस विशेष गोचर के दौरान अपने साथी के प्रति अपने प्यार को अधिक सूक्ष्मता से व्यक्त कर सकते हैं। लेकिन, अपने जीवन साथी की तलाश में रुचि रखने वाले लोगों को केवल मध्यम सफलता मिलेगी क्योंकि समय बहुत अनुकूल नहीं हो सकता है, और उन्हें गोचर के उत्तरार्ध के दौरान बहुत देरी और बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए एक सफल गठबंधन पाने के इच्छुक लोगों को अपने उपयुक्त सहयोगियों को खोजने के लिए पारगमन के शुरुआती महीनों का उपयोग करना चाहिए।

उपचार उमा महेश्वर यज्ञ

AstroVed App

हो सकता है कि आय उस गोचर की शुरुआत के दौरान अच्छी न हो, जबकि अवधि बढ़ने के साथ-साथ खर्च भी कम होता जाएगा। तो, आपको भविष्य के लिए पैसे बचाने के बारे में सावधान रहना चाहिए। यदि आप अचल संपत्ति व्यवहार में शामिल हैं तो आप पारगमन के बाद के चरण में पैसा खो सकते हैं।

उपचार लक्ष्मी नारायण यज्ञ

गोचर का शुरुआती चरण व्यवसाय के लिए अनुकूल होगा, लेकिन महीनों के बीतने के साथ-साथ विभिन्न रूपों की कई बाधाएँ और बाधाएँ सामने आ सकती हैं। आपके और आपके व्यावसायिक भागीदारों के बीच की असहमति धीरे-धीरे बढ़ सकती है। नौकरी में बदलाव के लिए तरस सकते हैं, और नौकरी की शिफ्ट अनुकूल हो सकती है। इसलिए नौकरी बदलने की चाह रखने वाले इस पारगमन में ऐसा करने का विकल्प चुन सकते हैं। यदि अचल संपत्ति व्यवहार में शामिल है, तो पारगमन के प्रारंभिक चरण के अलावा, चीजें असाधारण रूप से आपके पक्ष में नहीं हो सकती हैं।

उपचार कूर्म यंत्र

आप शिक्षा के क्षेत्र में एक औसत प्रदर्शन करेंगे। छात्रों को उनके शैक्षणिक जीवन में चुनौतीपूर्ण माहौल का सामना करना पड़ सकता है। यह विशेष रूप से स्नातक स्तर की पढ़ाई करने वाले छात्रों या कॉलेजों या विश्वविद्यालयों में प्रवेश करने की प्रतीक्षा करने वाले लोगों के लिए सच है और गोचर के बाद की अवधि के दौरान स्पष्ट होगा। इसलिए छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे इस संबंध में बातों को हल्के में न लें और सफलता पाने के लिए अधिकतम प्रयास करें।

उपचार सरस्वती यज्ञ

मेष घरेलू उपचार

पूर्णिमा के दिन सत्य नारायण की कथा सुनें

गरीबों और दलितों को पीले या पीले रंग के कपड़े दान करें

अपने आसपास में गायों को गुड़ खिलाएं या गायों के कल्याण के लिए सहायता करें।

किसी भी शुभ परियोजना की शुरुआत करने से पहले, लगातार आठ दिनों तक हल्दी पाउडर का दान करें (आप गुरुवार या निम्नलिखित नक्षत्र दिनों में दान शुरू कर सकते हैं - पूर्व भाद्रपद, वैशाख या पुनर्वसु)

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें

यह ज्योतिष परामर्श आपको यह समझने में मदद करता है कि बृहस्पति गोचर आपको व्यक्तिगत स्तर पर कैसे प्रभावित करता है और यह तय करने के लिए कि कब कार्य करना है और कब इंतजार करना है।

बृहस्पति गोचर फल
2019-2020

बृहस्पति गोचर 2019-2020 आपके चंद्रमा के संकेत के आधार पर आपके जीवन के प्रमुख पहलुओं को कैसे प्रभावित करता है।यह जानने के लिए अपनी व्यक्तिगत रिपोर्ट का आदेश दें|

बृहस्पति गोचर 2019-2020 के लिए उपाय

बृहस्पति यज्ञ, आपको अपने धन, भाग्य और सफलता में सुधार करने के लिए, बृहस्पति का आशीर्वाद प्राप्त करने में मदद करता है।

बृहस्पति गोचर 2019-2020

चन्द्र राशी के आधार पर