x
x
x
cart-addedThe item has been added to your cart.

बृहस्पति गोचर धनु राशि में

धनु राशी

बृहस्पति गोचर धनु राशि में 2019 - 2020 तक

भविष्यवाणी - धनु राशि
हिंदी में
धनु सामान्य फल

देवगुरु बृहस्पति 05 नवंबर 2019 मंगलवार को वृश्चिक राशी से धनुष राशि में प्रवेश करता है| बृहस्पति धनुष राशि में गोचर करता है, जो बृहस्पति के लिए एक लाभकारी स्थान नही है। इधर से बृहस्पति 5, 7 और 9 घरों पर अपना असर डालता है| पाँचवें भाव संतान, पूर्व पुण्य (पिछले अच्छे कार्य), बुद्धि, प्रेम, स्मृति और अटकलें का इंकित करता है, सातवाँ भाव जीवनसाथी, विवाह, व्यापार, सुख का इंकित करता है नवां भाव भाग्य, धर्म, सद्गुण, धार्मिकता, पिता, बॉस, पूर्वजों, वरिष्ठों, विश्वास, योग और ध्यान को इंकित करता है

इस गोचर के दौरान, आप अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में कुछ प्रतिकूल घटनाओं को सामना कर सकते हैं। आपका समग्र जीवन कुछ अंधेरा सा दिखाई देगा और जीवन के लगभग हर क्षेत्र में आपकी सभी गतिविधियाँ सुस्त होंगी। आपके जीवनसाथी, बच्चों, पिता और माँ के स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का कारण होगा और उनके साथ आपके संबंध भी सामान्य अंतरंगता का अभाव होगा। आपको अपने रिश्तेदारों के साथ मनमुटाव का अहसास भी हो सकता है। आप सभी मामलों में बहुत समझदारी से काम नहीं ले सकते हैं, और आपको अपनी सट्टा प्रवृत्ति को नियंत्रण में रखना चाहिए। आपमें साहस और संवादहीनता का भी अभाव होगा। यह विवाह के गठजोड़ और विवाहित जोड़ों के वैवाहिक जीवन के आनंद के लिए एक प्रगतिशील अवधि भी नहीं होगी। यह व्यवसाय में समृद्ध पाने के लिए उपयुक्त समय नहीं हो सकता है। इसके अलावा, इस समय नए व्यवसाय और साझेदारी व्यवसाय उपक्रम शुरू न करें । जहाँ तक वित्त का सवाल है, यह एक बुरा नहीं तो एक मध्यम अवधि हो सकती है। स्वास्थ्य के मुद्दों को भी देखभाल और जिम्मेदारी के साथ नियंत्रित किया जाना चाहिए, क्योंकि आपका स्वास्थ्य साधारण या उससे भी कम होने की संभावना है। तो, यह आपके स्वास्थ्य की स्थिति को बढ़ावा देने का समय है।

आपके परिवार के मामलों में समृद्धि और प्रगति मध्यम स्तर में होगा। आपके परिवार के सदस्यों के साथ आपका रिश्ता औसत होगा। तो, आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ खुश और गुणवत्ता समय बिताना चाहिए। इसमें आपका जीवनसाथी, बच्चे, माता-पिता और करीबी रिश्तेदार शामिल हैं। यदि आप उनके प्रति अपना सच्चा प्यार और स्नेह दिखाते हैं, तो यह पारस्परिक रूप से प्राप्त करने और अधिक तीव्रता के साथ वापस आने की सबसे अधिक संभावना है।

उपचार कनक धारा जाप के साथ श्री सूक्तं यज्ञ

इस गोचर के दौरान आपका स्वास्थ्य औसत रह सकता है। आपको छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। छोटी अवस्था में ही उन्हें निपटाने के लिए अपने स्वास्थ्य के मुद्दों के प्रति उचित देखभाल करें। स्वास्थ्य समस्याओं से निपटने में लापरवाह मत बनो, क्योंकि उन्हें अनदेखा करने से समस्या बढ़ सकती है। इस बात की प्रबल संभावना है कि स्वास्थ्य संबंधी छोटी-छोटी समस्याएं प्रमुख हो सकती हैं, जिससे चिंता बढ़ सकती है। किसी भी छोटी बीमारी के लिए सतर्क रहने से वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएगा। शरीर के आंखें, दांत, गले का ऊपरी भाग और चेहरा आदी हिस्सों पर विशेष देखभाल की जरूरत चाहिए।

उपचार मुरुगा यज्ञ

अपने जीवनसाथी की तलाश करनेवालों को सफलता दर में अस्थायी गिरावट का अनुभव हो सकता है क्योंकि यह गोचर गठबंधन खोजों के लिए बहुत अनुकूल नहीं है। उन्हें अपनी खोज को तेज करना चाहिए या बृहस्पति को खुश करने और शांत करने के लिए कुछ उपचारात्मक उपायों करना चाहिए। ये उपाय आपकी शादी से जुड़ी चीजों को अधिक अनुकूल बना सकते हैं। आप इस गोचर के दौरान अपने साथी से अपने प्यार को प्रभावी ढंग से व्यक्त करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। विवाहित जोड़े यह भी देख सकते हैं कि वैवाहिक आनंद में कमी है।

उपचार श्री कृष्ण यनत्र

AstroVed App

इस गोचर के दौरान आपकी आय का प्रवाह उतना अच्छा नहीं होगा। हालाँकि, आपका संचित धन, बैंक बचत और व्यय नाममात्र होगा। आय के कुछ अतिरिक्त स्रोतों की तलाश के लिए गोचर के प्रारंभिक चरण का उपयोग किया जा सकता है। अपना धन बर्बाद न करें क्योंकि आय इतनी अच्छी नहीं हो सकती।

उपचार लक्ष्मी यज्ञ

गोचर का प्रारंभिक चरण कैरियर और व्यवसाय दोनों के लिए अयोग्य होगा। उसके बाद, बहुत मामूली प्रगति उम्मीद की जा सकती है। काम करनेवाले और व्यवसायिक दोनों लोगों को उनके कठिन प्रयासों के बावजूद परिणाम या संतुष्टि की अपेक्षित मात्रा में नहीं मिल सकती है।

उपचार काल भैरव यज्ञ

इस गोचर के दौरान आपकी शिक्षा औसत रहेगी। छात्रों के लिए यह बहुत अनुकूल अवधि नहीं है। इसलिए आपको अपेक्षित परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत और प्रयास करने की उम्मीद है। शिक्षा में एकाग्रता और रुचि काफी कम हो सकती है। नतीजतन, छात्रों को अपनी पढ़ाई में अधिक समय बिताने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा, विदेशी अध्ययन के इच्छुक छात्रों को अपने प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है।उपचार सुब्रह्मण्य यंत्र

उपचार : सुब्रह्मण्य यंत्र

धनु घरेलू उपचार

भगवान विष्णु और भगवान शिव की पूजा करें

बड़ों, पुरोहितों, ब्राह्मणों और शिक्षकों का सम्मान करें

बड़े भाई-बहनों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखें

बच्चों के प्रति प्यार और लगाव दिखाएं

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें

यह ज्योतिष परामर्श आपको यह समझने में मदद करता है कि बृहस्पति गोचर आपको व्यक्तिगत स्तर पर कैसे प्रभावित करता है और यह तय करने के लिए कि कब कार्य करना है और कब इंतजार करना है।

बृहस्पति गोचर फल
2019-2020

बृहस्पति गोचर 2019-2020 आपके चंद्रमा के संकेत के आधार पर आपके जीवन के प्रमुख पहलुओं को कैसे प्रभावित करता है।यह जानने के लिए अपनी व्यक्तिगत रिपोर्ट का आदेश दें|

बृहस्पति गोचर 2019-2020 के लिए उपाय

बृहस्पति यज्ञ, आपको अपने धन, भाग्य और सफलता में सुधार करने के लिए, बृहस्पति का आशीर्वाद प्राप्त करने में मदद करता है।

बृहस्पति गोचर 2019-2020

चन्द्र राशी के आधार पर